Friday, Nov 22 2019 | Time 02:42 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बस के मार्शल और कंडक्टर ने बच्ची को अपहरण से बचाया
  • मिस्टर ग्रैंड इंटरनेशनल प्रतियोगिता जीतने वाले पहले एशियाई बने अश्विनी
राज्य » अन्य राज्य


गुलदार की खाल के साथ चार गिरफ्तार

हल्द्वानी 27 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड में अल्मोड़ा जिले के सोमेश्वर थाना क्षेत्र में विशेष अभियान दल (एसओजी) एवं पुलिस की संयुक्त टीम ने एक ग्राम प्रहरी सहित चार युवकों को गिरफ्तार किया और उनके कब्जे से गुलदार की एक खाल और स्कूटी बरामद की है।
जिला पुलिस प्रवक्ता हेमा ऐंठानी ने शुक्रवार को यूनीवार्ता को बताया कि संयुक्त टीम ने गुरुवार रात लगभग आठ बजे कन्ट्रीवाइड स्कूल के निकट चार युवकों के कब्जे से गुलदार की एक खाल और एक स्कूटी बरामद की है।
उन्होंने बताया कि पकड़े युवक चन्दन सिंह और बसन्त लाल अल्मोड़ा जिले में सोमेश्वर के रहने वाले हैं जबकि दो अन्य दीपक मलड़ा और मनोज बचखेती बागेश्वर जिले के निवासी हैं। इनमें से चन्दन सिंह सोमेश्वर तहसील के ग्राम फल्याॅ अर्जुन राठ का ग्राम प्रहरी है।
अधिकारी बृजभूषण गुर्रानी ने बताया कि खुफिया सूचना के आधार पर यह कार्रवाई की गयी । श्री गुर्रानी ने बताया कि संयुक्त टीम को बागेश्वर से एक वाहन में दो युवकों के गुलदार की खाल लेकर आने और सोमेश्वर के दो अन्य युवकों को खाल बेचने सम्बंधी सूचना वाइल्ड क्राइम कन्ट्रोल को मिली। जिसपर टीम ने चार फुट आठ इंच लंबी तथा दो फुट दस इंच चौड़ी गुलदार की खाल और स्कूटी समेत चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने वन्य जीव जन्तु संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है और बरामद स्कूटी को भी जब्त कर लिया है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image