Friday, Apr 26 2024 | Time 11:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


धोखाधड़ी मामले में टीवी9 वी के पूर्व सीईओ रवि गिरफ्तार

हैदराबाद, 05 अक्टूबर (वार्ता) तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद में बंजारा हिल्स पुलिस ने यहां बहुभाषी टेलीविजन न्यूज चैनल टीवी9 वी के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी वी रवि प्रकाश को कंपनी को बढ़ावा देने वाली एसोसिएटेड ब्रॉडकास्टिंग कंपनी लिमिटेड (एबीसीएल) से कथित रूप से 18 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी करने के मामले में शनिवार को गिरफ्तार किया।
पुलिस ने बताया कि एबीसीएल के नये प्रबंधन द्वारा दर्ज की गयी शिकायत के आधार पर बंजारा हिल्स पुलिस ने रवि प्रकाश के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है जिसमें धोखाधड़ी और आपराधिक विश्वासघात शामिल है। पुलिस ने पूर्व मुख्य वित्तीय अधिकारी एम के वी एन मूर्ति को भी हिरासत में ले लिया है।
गौरतलब है कि 27 अगस्त, 2018 को अलंडा मीडिया एंड एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड ने एबीसीएल के 90.54 प्रतिशत शेयर हासिल कर लिये।
इसके बाद कंपनी में मामूली हिस्सेदारी रखने वाले रवि प्रकाश को 10 मई को सीईओ के पद से बर्खास्त कर दिया गया और टीवी 9 के निदेशक के पद से भी।
शिकायत में एबीसीएल प्रबंधन के एक प्रतिनिधि ने आरोप लगाया कि रवि प्रकाश और मूर्ति ने सितंबर 2018 से मई 2019 तक बिना बोर्ड की मंजूरी के कंपनी के बैंक खातों से बड़ी राशि निकासी कर ली। दोनों ने कथित तौर पर बिना अनुमति के पैसे निकाल लिए और इसे अपना बोनस घोषित कर दिया।
नये निदेशक मंडल के जून 2019 से रिकॉर्ड और खाता विवरणों के सत्यापन के दौरान यह प्रकाश में आया है कि निदेशक रवि प्रकाश और मूर्ति ने कंपनी के बैंक खातों से बड़े पैमाने पर धोखाधड़ी की है। दोनों ने बिना कानून के तहत अधिकृत होने, या निर्धारित प्रक्रिया का पालन किए बिना तथा निदेशकों तथा शेयरधारकों की अनुमति के बगैर धोखाधड़ी करने के लिए राशि और धन की व्यापक हेराफेरी की जो कंपनी को गलत तरीके से नुकसान पहुंचाते हैं और इस तरह से व्यक्तिगत लाभ हासिल करते हैं।
संजय.श्रवण
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image