Friday, Apr 26 2024 | Time 18:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


सौम्या फूड प्राइवेट लिमिटेड देहरादून में मशरूम मॉल खोलगी

हल्द्वानी 25 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून में कृषि उत्पाद आधारित कंपनी सौम्या फूड प्राइवेट लिमिटेड पहला मशरुम माल खोलेगी। इस माल में मशरुम रिटेल शाॅप, मशरुम कैफे और एक फिटनेट जिम्नेजियम भी उपलब्ध होगा।
कंपनी की निदेशक दिव्या रावत ने शुक्रवार को यूनीवार्ता से बातचीत में कहा कि राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों के ग्रामीणों के उत्पादों और विशेषकर मशरुम को एक बेहतर बाजार उपलब्ध कराने के उद्देश्य से कंपनी नवम्बर में देहरादून में मशरुम माल खोलने जा रही है।
उन्होंने बताया कि अंतर्राज्जीय बस अड्डा (आईएसबीटी) के निकट खुलने जा रहे इस माल की रिटेल शाॅप में मशरुम से निर्मित नूडल्स, अचार, मशरुम नगेट, मशरुम शुक्शा सहित विभिन्न मशरुम उत्पाद बिक्री हेतु उपलब्ध होंगे जबकि मशरुम कैफे में पर्यटक एवं स्थानीय लोग मशरुम से बने विभिन्न प्रकार के व्यंजनों तथा पेय पदार्थों का आनंद ले सकेंगे।
सुश्री रावत ने बताया कि माल में कोर्डिसेप्स फिटनेस जिम्नेजियम भी होगा। यहां तिब्बत क्षेत्र में पारम्परिक औषधि के रुप में उपयोग में लाए जाने वाले कोर्डिसेप मशरुम से बनने वाली स्वास्थ्यवर्धक कोर्डिसेप चाय ग्राहकों को परोसी जाएगी।
राज्य में मशरुम उघोग को बढ़ावा देने के कारण ‘मशरुम लेडी’ के तौर पर लोकप्रिय दिव्या रावत उत्तराखण्ड सरकार की ब्रांड एंबेसेडर ‘मशरुम ब्रांड’ भी हैं।
सं. उप्रेती
वार्ता
image