Friday, Apr 26 2024 | Time 18:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पिथौरागढ़ विस उपचुनाव के लिए राजनीतिक दलों में मंथन शुरु

देहरादून 30 अक्टूबर (वार्ता) उत्तराखण्ड़ के आबकारी मंत्री प्रकाश पंत के निधन के बाद रिक्त हुई पिथौरागढ़ विधानसभा सीट पर 25 नवंबर को होने वाले उपचुनाव को लेकर राजनीतिक दलो में मंथन शुरू हो गया है।
सूत्रो ने बुधवार को बताया कि भाजपा में पिथौरागढ़ विधानसभा के प्रत्याशी के चयन को लेकर मंथन शुरू हो गया है। इस संबंध में प्रदेश अध्यक्ष अजय भटट एंव बाल विकास मंत्री रेखा आर्य की दो सदस्यीय चुनाव सचालन समिति बनाई गई है। वही कांग्रेस भी प्रत्याशी के चयन को लेकर गंभीर मंथन कर रही है।
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भटट के अनुसार पिथौरागढ़ के लिए कई लोगो ने चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है। पार्टी दिवंगत प्रकाश पंत के परिवार किसी सदस्य को उपचुनाव में उतारना चाह रही है। इसमें पहला नाम प्रकाश पंत की पत्नी और दूसरे विकल्प के रूप में उनके भाई का नाम पर भी विचार किया जा रहा है।
वही कांग्रेस पूर्व विधायक मंयूक सिंह महर को लेकर काफी संजिदा है। इस मामले में पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह एंव नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश भी लगभग एक राय है। कांग्रेस के प्रवक्ता मथुरा दत्त जोशी भी इस मामले में खुल कर मैदान में सामने आ चुके है । इसके अलावा कई स्थानीय कांग्रेसी नेता भी इस सीट पर अपना दावा ठोक रहे है।
हरियाणा में हुए विधानसभा चुनावो में वहां कई मंत्रियों की हार के बाद भाजपा फूंक-फूंक कर कदम रख रही है। वहीं हरियाणा के चुनाव परिणाम के बाद कांग्रेस भी काफी उत्साहित है।
सं राम
वार्ता
image