Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तराखंड में फरार नेपाली तस्कर फिर से गिरफ्तार

नैनीताल 13 नवंबर (वार्ता) भारत-नेपाल सीमा पर लगभग छह से सात लाख रुपए की चरस तस्करी के फरार आरोपी को बुधवार को उत्तराखंड में चंपावत पुलिस ने फिर से गिरफ्तार कर लिया। नेपाली मूल के इस आरोपी को जंगल से गिरफ्तार किया गया है।
नेपाल के बजांग जिले के निवासी चरस तस्कर गणेश बोरा को नौ नवंबर को चंपावत की बनबसा पुलिस ने बेलबन्द गोठ गांव से गिरफ्तार किया था। आरोपी के कब्जे से पुलिस ने पांच किलो 750 ग्राम चरस भी बरामद की थी। उसके खिलाफ बनबसा थाने में एनडीपीएस अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था।
जब बनबसा पुलिस गणेश को एक दिन बाद 10 नवंबर को अदालत में पेश करने लिए चंपावत ले जा रही थी । इसी दौरान टनकपुर के बस्तिया में गणेश हथकड़ी के साथ ही फरार हो गया था। गणेश को पकड़ने के लिए पुलिस लगातार अभियान चला रही थी। साथ ही अधिकारियों ने गणेश के साथ तैनात पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया था।
इसके बाद टनकपुर के पुलिस उपाधीक्षक विपिन चंद्र पंत की अगुवाई में पुलिस, एसओजी, क्यूआरटी कमांडो की तीन टीमें गठित की गईं। तीनों की ओर से भारत-नेपाल सीमा पर सघन तलाश अभियान चलाया गया। इसी दौरान गणेश को आज बूम/चुका के जंगलों से गिरफ्तार कर लिया गया।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image