Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बागी उम्मीदवार कविराज सोमवार को भरेंगे नामांकन

बल्लारी 17 नवम्बर(वार्ता) कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नेतृत्व की ओर से विजयनगर विधानसभा उपचुनाव में उम्मीदवारी को लेकर उपजे असंतोष को दूर करने के प्रयासों के बावजूद पार्टी टिकट के आकांक्षी कविराज उर्स ने रविवार को बतौर निर्दलीय प्रत्याशी चुनाव लड़ने की घोषणा की और कहा कि वह सोमवार को अपना नामांकन दाखिल करेंगे।
श्री उर्स ने यहां प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि वह विजयनगर सीट से उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार आनंद सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा, “ मैं और आनंद सिंह अच्छे मित्र हैं लेकिन यह राजनीति है। मैं सोमवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन दाखिल करुंगा और मेरे वापस हटने का सवाल ही नहीं उठता।”
श्री उर्स का यह बयान राज्य के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री बी श्रीरामुलू और बल्लारी से सांसद देवेन्द्रप्पा से बातचीत के बाद सामने आया है , जिसमें दोनों नेताओं ने उन्हें नामांकन दाखिल नहीं करने की सलाह दी।
इस बीच श्रीरामुलू ने हल्के मतभेदों को स्वीकार किया और कहा,“श्री उर्स एक वरिष्ठ नेता है और हम भाजपा के बड़े नेताओं से मामले का सुलझाने के लिए चर्चा करेंगे।” उन्होंने दावा किया कि विजयनगर उपचुनाव में भाजपा की जीत होगी।
उल्लेखनीय है कि अयोग्य ठहराये गये विधायकों में से एक श्री आनंद सिंह को भाजपा ने पांच दिसम्बर को होने जा रहे विजयनगर विधानसभा उपचुनाव के लिए अपना उम्मीदवार बनाया है।
टंडन आशा
वार्ता
image