Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रुड़की नगर निगम चुनाव के लिए अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण

हरिद्वार 18 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के रुड़की नगर निगम के लिए होने वाले चुनाव के लिए सोमवार को भेल कन्वेंशन हाॅल में पीठासीन अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया।
प्रशिक्षण जिलाधिकारी दीपेंद्र कुमार चौधरी, मुख्य विकास अधिकारी विनीत तोमर, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व के.के. मिश्र, अपर जिलाधिकारी प्रशासन बी.के. मिश्र की उपस्थिति में दिया गया।
प्रशिक्षण के दौरान कार्मिकों को उनके दायित्वों की विस्तृत जानकारी दी गयी। प्रशिक्षण के दौरान सात कार्मिक अनुपस्थित रहे। निवार्चन ड्यूटी के प्रति कार्मिकों की अनुपस्थिति को गंभीर लापरवाही मानते हुए पंचस्थानी कार्यालय की ओर से सभी अनुपस्थित कार्मिकों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी।
जिलाधिकारी ने निर्वाचन कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर पूर्ण निष्ठा से किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि सभी कार्मिक अपने कार्यों के प्रति सजग रहकर कार्य करें। प्रशिक्षण मुख्य शिक्षा अधिकारी आनंद भारद्वाज, जिला पंचायती राज अधिकारी रमेश त्रिपाठी द्वारा दिया गया। इस अवसर पर अनेक अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।
गौरतलब है कि नगर निगम में 22 नवंबर को मतदान होगा। चुनाव आयुक्त के मुताबिक नगर निगम चुनाव में एक लाख 40 हजार 538 मतदाता वोट कर सकेंगे। मतदान के लिए 53 केंद्र बनाए हैं। कुल मिलाकर 40 वार्डों में 149 मतदान स्थल बनाए हैं। मतदान बैलेट पेपर पर होगा।
सं. उप्रेती
वार्ता
image