Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ऊधमसिंह नगर में लूटपाट के मामले में छह गिरफ्तार

नैनीताल, 05 दिसंबर (वार्ता) उत्तराखंड के ऊधमसिंह नगर में हाल में हुई लूटपाट के मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने छह बदमाशों को गिरफ्तार किया है जिनमें तीन बिहार और उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं।
ऊधमसिंह नगर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बरिंदर जीत सिंह ने बताया कि इन बदमाशों ने 30 नवम्बर को ट्रांजिट कैम्प थाना के तीन पानी डाम के पास चोरी की दो घटनाओं को अंजाम दिया गया था। बदमाशों ने इसी दौरान एक दम्पत्ति को बंधक बनाकर उसके घर से लूटपाट की और बड़ी मात्रा में नकदी और जेवरात लेकर फरार हो गये थे। इसके अलावा बदमाशों ने साजिद नाम के कबाड़ी की दुकान में भी लूटपाट की थी। लूटपाटी की वारदात की सूचना मिलने के बाद पुलिस बदमाशों को पकड़ने में जुट गयी थी। पुलिस ने बदमाशों को पकडने के लिये कई टीमें गठित की थी।
श्री सिंह ने बताया कि पुलिस को इस मामले में कल शाम सूचना मिली और पुलिस और एसओजी ने तत्काल कार्यवाही करते हुए सिडकुल के वन शक्ति मंदिर से छह बदमाशों को दबोच लिया। उनके पास लूटी गयी नकदी एवं जेवरात भी बरामद कर लिये गये। पकड़े गये बदमाशों में धीरज सिंह, विकास कुमार उर्फ ददा, राजकुमार, अर्जुन, विशाल उर्फ नन्नू और प्रदीप शामिल हैं। इनमें तीन बदमाश उप्र और बिहार के रहने वाले हैं।
पुलिस आगे की जांच में जुट गयी है। पुलिस पकडे गये बदमाशों का आपराधिक रिकार्ड खंगालने में भी जुट गयी है। एसएसपी ने पुलिस टीम को पुरस्कृत भी किया है।
सं. उप्रेती
वार्ता
image