Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:31 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिवेंद्र की पत्नी मामले में शिक्षा विभाग हरकत मेंःमोर्चा

देहरादून 27 दिसंबर (वार्ता) जन संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष रघुनाथ सिंह नेगी ने कहा कि मुख्यमन्त्री त्रिवेन्द्र रावत की पत्नी सुनीता रावत की ओर से बिना विभागीय अनुमति के करोड़ों रुपये मूल्य की भूमि खरीदने के मामले में सूचना आयोग के निर्देश पर देहरादून जिला शिक्षा अधिकारी ने रायपुर के उप शिक्षा अधिकारी को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।
श्री नेगी ने शुक्रवार को यहां कहा कि उक्त मामले को लेकर मोर्चा की ओर से राजभवन और शासन में शिकायत दर्ज करायी गयी थी। राजभवन के निर्देश, जुलाई 2018 पर शासन ने शिक्षा निदेशालय को कार्यवाही के निर्देश जारी किये थे तथा उक्त निर्देश के क्रम में निदेशालय ने जिला शिक्षा अधिकारी को कार्यवाही के निर्देश जारी किये।
उन्हाेंने कहा कि उक्त मामले में कोई कार्याही नहीं की गयी थी, चूँकि मामला मुख्यमन्त्री की पत्नी का था तथा श्रीमती रावत रायपुर ब्लाॅक के उच्च प्राथमिक विद्यालय में शिक्षिका हैं। सरकारी सेवक को भूमि, भवन इत्यादि खरीदने से पहले विभागीय अनुमति लेनी आवश्यक होती है।
श्री नेगी ने कहा कि श्रीमती रावत ने कर्मचारी आचरण नियमावली 1956 का उल्लंघन किया था। इस मामले में सूचना आयुक्त जे. पी. ममंगाई ने गम्भीरता दिखाते हुए चार अक्टूबर को जिला शिक्षा अधिकारी, देहरादून को तीन सप्ताह के भीतर कार्रवाई के निर्देश दिये हैं।
सं.संजय
वार्ता
image