Friday, Apr 26 2024 | Time 23:40 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भारत-नेपाल सीमा पर चरस तस्कर गिरफ्तार

नैनीताल, 01 जनवरी (वार्ता) भारत-नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा बनबसा पर बुधवार को पुलिस ने चरस तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास चरस बरामद की।
पुलिस के अनुसार गिरफ्तार तस्कर नेपाल का रहने वाला है। उसे सशस्त्र सीमा बल और पुलिस के संयुक्त अभियान में बनबसा स्थित भारत-नेपाल अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पकड़ा। आरोपी का नाम दल रावत है और वह नेपाल के गढ़राय जिला बजांग अचंल सेती का रहने वाला है। उसके पास से काफी मात्रा में चरस बरामद की गयी है। जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लाखों में आंकी जा रही है।
शारदा बैराज चौकी के प्रभारी गोविन्द सिंह ने बताया कि आरोपी चरस नेपाल से ला रहा था और वह भारत की सीमा में प्रवेश कर रहा था। इसी दौरान जांच अभियान में उसे पकड़ लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपी से पूछताछ की जा रही है। यह भी पता किया जा रहा है कि युवक चरस कहां और किसको देने के लिये ले जा रहा था। युवक के खिलाफ मादक द्रव्य अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
श्री सिंह ने बताया कि जांच में फिलहाल यह पता चला है कि आरोपी चरस को हरिद्वार ले जा रहा था। इससे पहले भी सशस्त्र सीमा बल और पुलिस की ओर से चलाये गये अभियान में मादक द्रव्य अधिनियम के तहत कई तस्करों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इनमें कुछ महिला तस्कर भी शामिल हैं। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है और प्रकरण की जांच में जुट गयी है और आरोपी को जेल भेज दिया गया है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image