Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:27 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ममता को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट समारोह में शामिल होना चाहिए: प्रधान

कोलकाता, 11 जनवरी (वार्ता) केन्द्रीय मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता धर्मेन्द्र प्रधान ने शनिवार को कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को रविवार को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्‍य में आयोजित समारोह में भी शामिल होना चाहिए जिसे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी संबोधित करेंगे।
सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष सुश्री बनर्जी नागरिकता (संशोधन) कानून (सीएए), राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर (एनपीआर) के खिलाफ बड़े स्तर पर आंदोलन में मुख्य भूमिका निभा रही है और उन्होंने कहा है कि उनकी सरकार इनको लागू नहीं करेगी।
प्रधानमंत्री कार्यालय ने सुश्री बनर्जी को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150 वर्ष पूरे होने पर उन्हें नेताजी इंडोर स्टेडियम में रविवार पूर्वाह्न 11 बजे होने वाले कार्यक्रम में आमंत्रित किया है। श्री मोदी वर्ष 2019 में दूसरी बार चुनाव जीतने के बाद अपने दूसरे कार्यकाल में पहली बार सरकार द्वारा यहां प्रायोजित समारोह में शिरकत करने के लिए आये हैं।
श्री प्रधान ने कहा, “ हां ममता दीदी को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट समारोह में शामिल होने आना चाहिए।”
गौरतलब है कि सुश्री बनर्जी सीएए और एनआरसी का मुखर विरोध कर रही है।
इस बीच, प्रधानमंत्री को काले झंडे दिखाने की विपक्षी दलों की धमकियों के मद्देनजर उनके मार्ग को परिवर्तन किया गया है।
श्री प्रधान ने कहा,“ राज्य सरकार की जिम्मेदारी है कि वह प्रधानमंत्री की यात्रा को ध्यान में रखते हुए राज्य में कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाये रखना सुनिश्चित करे।”
उप्रेती.श्रवण
वार्ता
image