Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


बैठक में कुलपतियों की अनुपस्थिति अच्छा संकेत नहीं: धनखड़

कोलकाता, 15 जनवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने बुधवार को कहा कि उनकी तरफ से आयोजित बैठक में राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलपतियों की अनुपस्थिति अच्छा संकेत नहीं है और वह इसका कारण पता करेंगे।
श्री धनखड़ ने कोलकाता में एक कार्यक्रम के दौरान संवाददाताओं से कहा, “उन्हें (कुलपतियों) को कुछ कठिनाइयां हो सकती हैं। अभी मैं नहीं जानता और एकबार स्थिति से अवगत होने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करुंगा लेकिन मेरी बैठक में अनुपस्थित रहना अच्छा संकेत नहीं है।”
गौरतलब है कि राज्यपाल राज्य के विश्वविद्यालयों के कुलाधिपति भी होते हैं। सोमवार को श्री धनखड़ की तरफ से अायोजित बैठक में विश्वविद्यालयों के कुलपति अनुपस्थित रहे थे।
श्री धनखड़े ने कहा,“ बैठक में कुलपतियों की अनुपस्थिति के कारण का पता लगाया जाना चाहिए और इस समस्या का समाधान किया जाना चाहिए एवं स्थिति काे सामान्य बनाया जाना चाहिए।
उन्होंने कहा कि वह खुले मन से समस्या का समाधान करने के लिए तैयार हैं और राज्य सरकार एवं कुलपतियों से भी समाधान के लिए कहा गया है।
राज्यपाल ने कहा, “राज्य और शैक्षणिक संस्थानों के हित में सभी को एक टीम की तरह मिलकर काम करना होगा।”
उन्होंने मीडिया से इस तरह की घटनाओं को अनदेखा करने और विश्वविद्यालयों में सकारात्मक घटनाक्रमों पर ध्यान देने का आग्रह किया।
प्रियंका
वार्ता
image