Friday, Apr 26 2024 | Time 23:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पदोन्नति में आरक्षण समाप्ति के लिये भाजपा अध्यक्ष से मिला कर्मचारियों का शिष्टमंडल

नैनीताल, 12 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड में पदोन्नति में आरक्षण के विरोध को लेकर जारी सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल के बीच गुरुवार को तब नया मोड़ आया जब हड़ताली कर्मचारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत से मिले।
श्री भगत ने भी कर्मचारियों को निराश नहीं किया और मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र रावत से कोई समाधान निकालने के बात की। मुख्यमंत्री की ओर से हालांकि हड़ताली कर्मचारियों को कोई ठोस आश्वासन नहीं दिया गया।
दूसरी ओर जनरल-ओबीसी इम्पलाइज एसोसिएशन के बैनर तले कर्मचारियों की हड़ताल आज 11वें दिन भी जारी रही। हड़ताली कर्मचारियों ने दोहराया कि जब तक सरकार कर्मचारियों की मांगों को नहीं मान लेती तब तक कर्मचारी काम पर वापस नहीं लौटेंगे। सरकारी कर्मचारियों के इस आंदोलन को अब स्वास्थ्य विभाग का भी समर्थन मिलने लगा है। स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की ओर से शुक्रवार काे फिलहाल दो घंटे का कार्य बहिष्कार आंदोलन की घोषणा की गयी है।
हड़ताली कर्मचारियों का एक शिष्टमंडल भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत से हल्द्वानी स्थित उनके आवास पर मिला। शिष्टमंडल के नेताओं ने कहा कि कर्मचारी पिछले दो मार्च से पदोन्नति में आरक्षण को खत्म करने को लेकर हड़ताल पर हैं। उन्होंने कहा कि सरकार जनरल-ओबीसी समाज की उपेक्षा कर रही है और उनकी कोई सुध नहीं ले रही है। इसके बाद प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने हड़ताली कर्मचारियों की मांगों के समाधान को लेकर मुख्यमंत्री से मोबाइल पर बात की।
कुमाऊं के हल्द्वानी, नैनीताल, अल्मोड़ा, पिथौरागढ़, चंपावत, बागेश्वर एवं ऊधमसिंह नगर जनपदों में सरकारी कर्मचारी सरकार के खिलाफ जमकर बोले और प्रदर्शन किया। मुख्य संयोजक बहादुर सिंह बिष्ट की ओर से कहा गया कि जब तक सरकार पदोन्नति में आरक्षण की व्यवस्था को खत्म करने का निर्णय नहीं लेती है तब तक कर्मचारी काम पर वापस नहीं आयेंगे और हड़ताल जारी रहेगी। इस बार कर्मचारी पूरी तरह से आर पार की लड़ाई लड़ने को तैयार हैं। हल्द्वानी एवं नैनीताल में भारी संख्या में हड़ताली कर्मचारी प्रदर्शन स्थल पर एकत्र हुए और सरकार के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image