Friday, Apr 26 2024 | Time 17:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना वायरस के कारण बंगाल में स्कूल-कालेज बंद

कोलकाता, 16 मार्च (वार्ता) कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल में बोर्ड की परीक्षाओं को संपन्न कराने वाले स्कूल-कालेजों को छोड़कर सभी शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिये गये हैं और इसके साथ ही भीड़भाड़ वाले सरकारी, अर्धसरकारी और निजी संगठनों के कार्यक्रम स्थगित कर दिये गये हैं।
राज्य चुनाव विभाग ने नगर एवं पालिका चुनाव को टालने पर विचार करने के लिए सभी राजनीतिक दलों की आज बैठक बुलायी है। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री कार्यालय ने शुक्रवार को सरकारी एवं निजी समेत सभी शैक्षणिक संस्थानों को 16 से 31 मार्च तक बंद करने के निर्देश दिये हैं। राज्य सचिवालय की ओर से जारी अधिसूचना के अनुसार इन दिनों चल रही परीक्षाएं जारी रहेंगी।
तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को यहां जारी एक बयान में पूरे राज्य में नगर एवं नगरपालिका चुनावों को टालने की मांग की थी। पार्टी ने इस मौके पर कोरोना वायरस के कारण उत्पन्न हुई महामारी से लड़ने के लिए सभी राजनीतिक दलों से कंधे से कंधा मिलाकर लड़ने का आग्रह किया था।
भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने भी इस मौके पर लोगों की भलाई के लिए कदम उठाने का आग्रह किया है।
श्रवण जितेन्द्र
वार्ता
image