Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:29 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जनता कर्फ्यू के दौरान पूर्वोत्तर हवाई अड्डों का परिचालन सामान्य

गुवाहाटी 22 मार्च (वार्ता) पूर्वोत्तर क्षेत्र में रविवार को ‘जनता कर्फ्यू’ के दौरान सभी हवाई अड्डों के सामान्य परिचालन की रिपोर्ट मिली हैं हालांकि लॉकडाउन के मद्देनजर हवाई अड्डों तक आने जाने वाले परिवहन वाहनों में कमी देखी गयी है।
भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के प्रवक्ता इन्द्र मोहन कुमार ने बताया कि असम में गुवाहाटी, डिब्रूगढ़, सिलचर, जोरहाट और तेजपुर हवाई अड्डों, मेघालय में शिलांग, मिजोरम में लेंगपुई, मणिपुर में इम्फाल और त्रिपुरा में अगरतला में विमान परिचालन सामान्य है।
उन्होंने कहा, “अन्य दिनों की तुलना में परिवहन सेवा में थोड़ी कमी आयी है लेकिन इसका प्रबंधन भी अलग तरीकों से किया जा रहा है।” उन्होंने कहा कि अगरतला में कोलकाता-अगरतला-कोलकाता की स्पाईस जेट की उड़ानों के अलावा अन्य उड़ानों का परिचालन सामान्य तौर पर चल रहा है
इस दौरान पूर्वोत्तर क्षेत्र के विभिन्न सेक्टर में कोराेना को प्रसार को रोकने के लिए कल से कई उड़ानों को रद्द किया गया है। गुवाहाटी में लोकप्रिय गोपीनाथ बोर्दालोई हवाई अड्डे पर एक मात्र अंतरराष्ट्रीय उड़ान ड्रक एयरलाइंस द्वारा पारो और सिंगापुर से संचालित होने वाली उड़ानों काे 21 मार्च से 29 मार्च तक रद्द किया गया है।
कोलकाता-गुवाहाटी-कोलकाता, एजल-गुवाहाटी, दिल्ली गुवाहाटी-बागडोगरा रूट पर 22 से 28 मार्च तक गो एयर लाइंस की उड़ानों को रद्द किया गया है। स्पाईसजेट और इंडिगो की उड़ानों को कुछ समय के लिए रद्द किया गया है।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image