Friday, Apr 26 2024 | Time 22:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में कोरोना वायरस संक्रमित एक और व्यक्ति की मौत

बेंगलुरु, 27 मार्च (वार्ता) कर्नाटक में शुक्रवार को कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ से संक्रमित व्यक्ति की मौत के बाद राज्य में इसके संक्रमण से मरने वालों की संख्या तीन हो गई है।
राज्य में इससे पहले 11 मार्च को कलबुर्गी में सऊदी अरब से लौटे 76 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई थी। इसके बाद मधुमेह एवं उम्रजनित व्याधियों से ग्रसित 75 वर्षीय महिला कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई और 26 मार्च को उसने दम तोड़ दिया।
आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक आज जिस 60 वर्षीय व्यक्ति की मौत हुई है, वह कभी विदेश यात्रा पर नहीं गया था और न ही किसी विदेशी के संपर्क में आया था। वह 14 मार्च को दिल्ली से यहां लौटा था। बुखार की शिकायत होने पर वह समीप के क्लीनिक में गया, लेकिन ठीक नहीं होने पर उपचार के 21 मार्च को जिला अस्पताल में भर्ती हो गया।
उन्होंने बताया कि पीड़ित ने 23 मार्च को अपनी इच्छा से अस्पताल से छुट्टी ले ली। उसका स्वास्थ्य गंभीर होने के कारण निजी अस्पताल के डॉक्टरों द्वारा इलाज से मना किए जाने पर वह दूसरे दिन फिर से जिला अस्पताल में भर्ती हो गया और उसे आइसोलेशन पर रखा गया था जहां गुरुवार को उसकी मौत हो गई।
मामले की गंभीरता पर विचार करते हुए प्रशासन ने मृतक के वारिसों का पता लगाया तथा उसकी पत्नी, बच्चों और रिश्तेदारों समेत संपर्क में आए 33 लोगों को क्वारंटीन पर रखा है।
राज्य में इससे पहले 11 मार्च को कलबुर्गी में सऊदी अरब से लौटे 76 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई थी। इसके बाद 26 मार्च को मधुमेह एवं उम्रजनित व्याधियों से ग्रसित 75 वर्षीय महिला की कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई।
टंडन.श्रवण
वार्ता
image