Friday, Apr 26 2024 | Time 18:02 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना को लेकर अफवाह फैलाने वाले तीन युवक गिरफ्तार

नैनीताल, 31 मार्च (वार्ता) देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी के कारण लॉकडाउन के बीच उत्तराखंड में कोरोना को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है।
पिथौरागढ़ की पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी ने मंगलवार को बताया कि पुलिस की ओर से पहली गिरफ्तारी पिथौरागढ़ जिले के झूलाघाट से की। एक अन्य घटना में झूलाघाट निवासी संतोष लावड़ ने सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाई थी कि अपने घरों के बाहर बांयीं ओर जमीन खोदने पर कोयला मिलेगा और उसे पीसकर अपने माथे पर तिलक लगाने से कोरोना वायरस संक्रमण नहीं होगा। पुलिस के सोशल मीडिया सेल ने इसकी जानकारी झूलाघाट पुलिस को दी गयी। जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया।
इसी प्रकार नैनीताल के रामनगर में भी पुलिस ने सोशल मीडिया पर लाॅक डाऊन की अवधि को लेकर झूठी अफवाह फैलाने के आरोप प्रकाश शर्मा नामक युवक को गिरफ्तार किया है। इस युवक ने सोशल मीडिया पर लॉकडाऊन की अवधि 14 अप्रैल से 30 अप्रैल तक बढ़ाने को लेकर झूठी पोस्ट डाली थी।
सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के आरोप में पुलिस ने सोमवार को बागेश्वर के जखेड़ा, गरूड़ से अमित मिश्रा नामक युवक को भी गिरफ्तार किया था।
सं राम
वार्ता
image