Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:00 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


जमात में गये दो लोगों पर हत्या के प्रयास का मुकदमा

देहरादून, 07 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) की चेतावनी के बावजूद अपने स्वास्थ्य परीक्षण कराने की बजाए सूचनाओं को छिपाने के आरोप में पुलिस ने मंगलवार को दो जमातियों खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज किया है।
पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार ने आज बताया कि तबलीगी जमात में शामिल होने वाले व्यक्तियों से 06 अप्रैल तक प्रशासन और पुलिस के सामने प्रस्तुत होने की अपील की गयी थी। 180 लोगों इसका अनुपालन करते हुये सामने आए हैं। जबकि हरिद्वार के दो लोगों द्वारा सामने न आने पर उनके विरुध हत्या के प्रयास के अन्तर्गत मुकदमा पंजीकृत किया गया है। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के सम्बन्ध में सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर प्रदेश भर में 44 मामले दर्ज कर अफवाह फैलाने वालों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही लॉकडाउन का उल्लघंन करने वालों पर भी कार्यवाही की गयी है।
श्री कुमार ने बताया कि इससे पहले एक से पांच तारीख तक 41 लोग चोरी छुपे राज्य में आये थे। इन 41 लोगों पर आपदा प्रबंधन अधिनियम की धाराओं और 188 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज किया है। चार ऐसे लोगों पर भी हरिद्वार जिले के लक्सर में मुकदमा दर्ज किया है जिन्होंने छुपके आये हुए लोगों को शरण दी थी।
उन्होंने बताया कि राज्य में आज तक 973 प्राथमिकी दर्ज हुई है। 4071 वे लोग है जिनको कोरोना के लॉक डाउन का उल्लंघन में गिरफ्तार किया गया है। वहीं 3331 वाहनों को भी जब्त किया गया हैं।
सं राम
वार्ता
image