Friday, Apr 26 2024 | Time 23:18 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पंचायत चुनाव छह माह आगे बढ़ाये: कांग्रेस

बेंगलुरु, 12 मई (वार्ता) कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्दारामैया और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार सहित विपक्षी नेताओं ने मंगलवार को राज्य सरकार से पंचायत चुनावों को छह माह आगे बढ़ने का आग्रह किया।
दोनों नेताओं ने संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार पर आरोप लगाया कि वह पंचायत चुनाव कराने की योजना बना रही है जबकि राज्य में लोग कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी का सामना कर रहे हैं।
कांग्रेस नेताओं ने राज्य सरकार से पंचायत निकायों चुनावों को छह महीने आगे बढ़ाने की मांग की। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा इस महीने के आखिर में अपना कार्यकाल पूरा कर रही पंचायतों की शर्तों का विस्तार न करके ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी राजनीतिक उपस्थिति को मजबूत करना चाहती है।
उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य और केंद्र सरकार दोनों देश भर में कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी निपटने में पूरी तरह से विफल रही हैं। श्री सिद्दारामैया ने कहा,“ मजदूर वर्ग सहित समाज के सभी वर्गों के लोगों को लॉकडाउन के दौरान भारी नुकसान उठाना पड़ा है।”
कांग्रेस नेता ने कहा,“ प्रवासियों और मजदूर वर्ग के लिए भोजन की किट भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ समाप्त हो गई।”
उन्होंने एपीएमसी अधिनियम में संशोधन लाने के राज्य सरकार के कदम का कड़ा विरोध करते हुए कहा कि यह बहु-राष्ट्रीय कंपनियों की तर्ज पर किया जा रहा है। उन्होंने सरकार से मजदूरों, किसानों और समाज के अन्य गरीब वर्गों की मदद के लिए श्वेत पत्र लाने की मांग की।
राम.श्रवण
वार्ता
image