Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:34 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


क्वारंटीन सेंटर से भागे प्रवासी युवक पर मुकदमा दर्ज

नैनीताल 26 मई (वार्ता) उत्तराखंड के चंपावत जिले में क्वारंटीन सेंटर से भागने के आरोप में दिल्ली के एक प्रवासी युवक पर मुकदमा दर्ज किया गया है। युवक मौके का फायदा उठाकर सोमवार को क्वारंटीन सेंटर से फरार हो गया था।
मामला चंपावत के लोहाघाट थाना क्षेत्र का है। लोहाघाट थाना प्रभारी मनीष खत्री ने बताया कि बाराकोट के काकड़ गांव का रहने वाला संजय कुमार विगत 23 मई को दिल्ली के बदरपुर से लौटा था। दिल्ली रेड जोन से आने के चलते नियमानुसार युवक को लोहाघाट के बारकोट ब्लाक के अंतर्गत एलाइड चिल्ड्रन एकेडमी स्कूल में बनाये गये सेंटर में भर्ती कर दिया गया।
श्री खत्री ने बताया कि युवक सोमवार को मौका देखकर क्वारंटनी सेंटर से फरार हो गया। इससे सेंटर में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गयी। युवक ने कोरोना महामारी व लाकडाऊन के मानकों का उल्लंघन किया जिससे कोरोना महामारी फैलने का खतरा हो सकता है। उन्होंने बताया कि युवक के खिलाफ लोहाघाट थाने में भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 188, 268 व 269 के अलावा महामारी अधिनियम, 2005 की धारा 51बी के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
पुलिस अधीक्षक लोकेश्वर सिंह की ओर से कहा गया कि लाॅकडाउन को सफल बनाने के लिये केन्द्र सरकार की ओर से जारी किये गये मानकों का सख्ती से पालन कराया जायेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे मानकों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करें।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image