Friday, Apr 26 2024 | Time 17:58 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


वाईएसआर कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जनता त्रस्त

विजयवाड़ा, 30 मई (वार्ता) तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) प्रमुख एवं आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ने आरोप लगाया है कि राज्य की जनता वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के शासनकाल में बुरी तरह त्रस्त हो गयी है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने श्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की अगुवाई वाली सरकार के कार्यकाल के एक वर्ष पूरा होने के मौके पर जोरदार हमला शुरू करते हुए यह बात कही।
श्री नायडू ने शनिवार को अपने ट्वीट में कहा,“ राज्य की जनता वाईएसआर कांग्रेस सरकार से त्रस्त हो गयी है। लोग इसके खिलाफ हैं और उनकी नाराजगी बढ़ती जा रही है।”
उन्होंने कहा कि पूर्ण प्रतिबंधों पर अमल के लिए 45 दिनों का लॉकडाउन बेहतर अवधि है, लेकिन सरकार ने शराब की दुकानों पर शराबियों की आवाजाही नियमित करने के लिए वहां शिक्षकों काे ही तैनात कर दिया, जो सरकार के कामकाज करने के निम्न तरीके को प्रदर्शित करता है। उन्होंने कहा, “चूंकि यह एक नयी सरकार है और मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी को कोई अनुभव नहीं है, इसलिए उनकी पार्टी छह महीने के लिए सरकार के साथ सहयोग करना चाहती थी, लेकिन वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार ने पहले दिन से ही अपनी अराजकता दिखानी शुरू कर दी।”
श्री नायडू ने आरोप लगाया कि राजधानी अमरावती के निर्माण के लिए जिन लोगों ने अपनी जमीनें दी, इस सरकार की पुलिस ने उन पर ही लाठियां बरसायीं और ऐसा देश के इतिहास में कहीं नहीं हुआ।
उन्होंने कहा कि राजधानी बनाने के लिए जमीनें देने वाले लोग, विशाखापत्तनम में एलजी पॉलिमर संयंत्र से जहरीली गैस रिसाव के शिकार स्थानीय निवासी, अपनी उपज बेच पाने में असमर्थ किसान, निर्माण श्रमिकों तथा नौकरी खो चुके युवा भारी गहरे वित्तीय संकट में घिरे हैं। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि एक साल का कार्यकाल पूरा करने वाली जगन मोहन रेड्डी की सरकार की आखिर उपलब्धियां क्या हैं।
टंडन.श्रवण
वार्ता
image