Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा ने कोरोना से जंग में कड़े कदम उठाने की चेतावनी दी

अगरतला, 06 जून (वार्ता) त्रिपुरा सरकार ने कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ को फैलने से रोकने के लिये कड़े कदम उठाने का फैसला किया है। राज्य में कोरोना के अभी कुल 522 सक्रिय मामले हैं।
रिपोर्टों के अनुसार स्वास्थ्य अधिकारियाें के हर संदिग्ध के परीक्षण के दौरान भारी दिक्कतेें सामने आने से आम नागरिकों के बीच डर पैदा हो गया है।
राज्य सरकार के प्रवक्ता और शिक्षा मंत्री रतन लाल नाथ ने हालांकि, त्रिपुरा में कोरोना के सामुदायिक ट्रांसमिशन नहीं होने की बात दोहरायी है।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि तीन दिन पहले ट्रेसिंग के दौरान बंगलादेश के तीन आदिवासी युवकाें के त्रिपुरा में कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद बांग्लादेश बॉर्डर गार्ड्स (बीबीजी) को त्रिपुरा और बांग्लादेश के साथ दक्षिणी सीमा पर तैनात किया गया है। रिपोर्ट के अनुसार एक युवक पिछले 31 मई को चेन्नई से ट्रेन से आया था और उसके नमूने की जांच की गयी।
श्री नाथ ने कहा कि चूंकि राज्य में पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमितों की वृद्धि हो गयी है इस बाबत सरकार ने दिल्ली, महाराष्ट्र और तमिलनाडु से आने वाले सभी यात्रियों की कोरोना जांच कराने का फैसला किया है।
आईसीएमआर की गाइडलाइन के अनुसार मरीजों को 10 दिनों के बाद छुट्टी दी जा सकती है लेकिन सरकार ने मरीजों को 14 दिनों तक निगरानी में रखने का फैसला किया है और उन्हें दो टेस्ट में नेगेटिव आने के बाद ही छुट्टी दी जाएगी।
शुभम जितेन्द्र
वार्ता
image