Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


झूठी सूचना पर युवक के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा दर्ज

नैनीताल, 29 जून (वार्ता) उत्तराखंड के पिथौरागढ़ में संस्थागत क्वारंटीन से बचने के लिये झूठी सूचना देने वाले एक युवक पर पुलिस ने धोखाधड़ी तथा लोगों को जान से मारने के प्रयास का मामला दर्ज किया है। युवक में कोरोना की लक्षण पाये गये हैं।
पुलिस सूत्रों ने सोमवार को बताया कि पिथौरागढ़ के ग्राम लिंठ्यूड़ा निवासी युवक गौतमबुद्ध नगर में एक निजी फर्म में कार्यरत था और वहीं एक गेस्ट हाऊस में पीजी पर रहता था। विगत 25 जून को वह पास बनाकर अपने गांव लिंठ्यूड़ा पहुंच गया। स्वास्थ विभाग की ओर से उसे होम क्वारंटीन में रहने की सलाह दी गयी। एक दो दिन बाद युवक की तबीयत बिगड़ने पर उसे आइसोलेशन बार्ड मे भर्ती कराया। युवक को बुखार, जुखाम तथा सांस लेने में परेशानी थी। उसके नमूनों को जांच के लिये भेजा गया। इसी दौरान पुलिस को उसके यात्रा इतिहास की चौकाने वाली जानकारी मिली।
पुलिस को जांच में पता चला कि आरोपी ने संस्थागत क्वारंटीन से बचने के लिये झूठी सूचना देकर उप्र के गौतमबुद्धनगर (नोएडा) के बजाय गाजियाबाद से पास बनाया था और उसी से गांव पहुंचा था। गौतमबुद्ध नगर रेड जोन में है और गाजियाबाद रेड जोन में नहीं है। इसलिये उसने झूठी सूचना दी। इसी आधार पर युवक होम क्वारंटीन में रख दिया गया।
पुलिस अधीक्षक प्रीति प्रियदर्शिनी के निर्देश पर युवक के खिलाफ धोखाधड़ी, लोगों के जीवन को खतरे में डालने और जान से मारने के प्रयास में और आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 की धारा 51बी के तहत मामला दर्ज किया है।
सं राम
वार्ता
image