Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:45 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


'कोलकता में जुलाई में नहीं चलेगी मेट्रो सेवा'

कोलकाता 29 जुलाई (वार्ता) कोलकाता मेट्रो रेलवे ने सोमवार को स्पष्ट किया कि राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) से उत्पन्न स्थिति के मद्देनजर राज्य सरकार के आग्रह पर अगले महीने यानी जुलाई में मेट्रो का परिचालन शुरू नहीं किया जा सकता है।
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गत सप्ताह कहा था, “ हम सभी एहतियाती कदम उठाने, स्वच्छता के नियमों का पालने और सिर्फ बैठने की क्षमता तक सवारियों के साथ मेट्रो रेलवे की सेवा को एक जुलाई से शुरू करना चाहते हैं।"
उनके आग्रह पर राज्य के गृह सचिव अलपन बंदोपाध्याय की अध्यक्षता में आज यहां एक बैठक हुई, जिसमें मेट्रो रेलवे तीन शीर्ष अधिकारियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान मेट्रो रेलवे के अधिकारियों ने स्पष्ट कहा कि कोविड-19 के उत्पन्न मौजूदा स्थिति में जुलाई में मेट्रो रेलवे की सेवा को शुरू नहीं किया जा सकता है।
उन्होंने राज्य सरकार के अधिकारियों को इस संबंध में रेलवे बोर्ड से बात करने का परामर्श दिया। उन्होंने बताया कि रेलवे बोर्ड ने मेट्रो सेवा के 12 अगस्त 20202 तक स्थगित करने का निर्देश दिया है।
बैठक के दौरान कोलकाता मेट्रो के अधिकारियों ने मेट्रो रेल सेवा को शुरू नहीं करने के पीछे सोशल डिस्टेंसिंग के दिशा-निर्देशों का पालन करने जैसी समस्याओं का तार्किक हवाला दिया और बताया कि भूमिगत मेट्रो में हर दिन लाखों लोगों की आवाजाही के दौरान इसका पालन करना संभव नहीं है।
इस बैठक में राज्य के गृह सचिव के अलावा परिवहन सचिव प्रर्वत मिश्रा, कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा, बैरकपुर पुलिस आयुक्त मनोज वर्मा ने राज्य सरकार की ओर से भाग लिया। वहीं कोलकाता मेट्रो की तरफ से महा प्रबंधक मनोज जोशी और चीफ संचालन प्रबंधक सात्यकी नाथ शामिल हुए थे।
संतोष जितेन्द्र
वार्ता
image