Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:19 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम में कोरोना से 200 से अधिक पुलिसकर्मी संक्रमित

गुवाहाटी 06 जुलाई (वार्ता) असम में कोरोना वायरस (कोविड-19) से 200 से अधिक पुलिसकर्मी अब तक संक्रमित हो चुके हैं जिनमें से 171 का इलाज विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है।
राज्य के पुलिस महानिदेशक ने सोमवार को यहां इस बात की पुष्टि की। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि अब तक 220 पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाये जा चुके हैं। इनमें से 171 विभिन्न कोविड देखभाल केंद्रों में भर्ती हैं। इन सक्रिय मामलों में से 48 में तो कोरोना के लक्षण साफ दिखाई दिये जबकि 123 में कोई लक्षण नहीं दिखाई दिये। ”
श्री महंत ने बताया कि इनमें से 40 पुलिसकर्मियों में रविवार को संक्रमण की पुष्टि हुई। उन्होंने बताया कि उनके विंग के चार पुलिसकर्मी भी कोरोना से संक्रमित पाये जा चुके हैं।
शुरुआत में हुई जांच में एक पुलिसकर्मी कोरोना से संक्रमित पाया गया था और इसके बाद तीन और लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई। उन्होंने कहा ,“ मैंने भी कोरोना जांच कराई थी। संक्रमण की पुष्टि नहीं हुई है।”
श्री महंता ने बताया कि 932 पुलिसकर्मियों को रविवार तक क्वारंटीन में भेजा गया है जिनमें जिलों से 145 और बटालियनों के 787 पुलिसकर्मी शामिल हैं। इसके अलावा स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दिये जाने के बाद 49 पुलिसकर्मियों को घरों में क्वारंटीन किया गया है।
संजय आशा
जारी.वार्ता
image