Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:14 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कोरोना : केन्द्रीय टीम ने कर्नाटक सरकार के प्रयासों को सराहा

बेंगलुरु 07 जुलाई (वार्ता) केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की टीम ने मंगलवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा से मुलाकात कर राज्य में कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण को नियंत्रित करने को लेकर उनकी सरकार की प्रशंसा की।
केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय में अतिरिक्त सचिव आरती आहूजा और आपातकालीन मेडिकल प्रतिक्रिया केन्द्र के निदेशक पी रवीन्द्रन के नेतृत्व वाली टीम ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर कोविड-19 के संक्रमण को राज्य में फैलने से राेकने के लिए उठाए जा रहे कदमों को लेकर चर्चा की। केन्द्रीय टीम इस समय कर्नाटक के दो दिवसीय दौरे पर है।
केन्द्रीय टीम ने राज्य सरकार की ओर से उठाए जा रहे कदमों की प्रशंसा करते हुए कहा कि सरकार की प्राथमिकता लोगों की जिंदगी बचाना और उन्हें बेहतर इलाज मुहैया कराना होनी चाहिए। इसके अलावा कंटेनमेंट जोन में दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए।
राज्य सरकार के अधिकारियों ने केन्द्रीय टीम को बताया कि विभिन्न जिला अस्पतालों में ऑक्सीजन की सुविधा वाले बेड लगाए जा रहे हैं। सरकार का लक्ष्य 15 अगस्त तक ऐसे 15 हजार बेड की व्यवस्था करना है।
इस अवसर पर कर्नाटक के स्वास्थ्य मंत्री बी श्रीरामुलु , मेडिकल शिक्षा मंत्री डॉ के सुधाकर के अलावा मुख्य सचिव टी एम भास्कर और अन्य अधिकारी भी माैजूद थे।
रवि टंडन
वार्ता
image