Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


काशीपुर में ‘ट्रेवल हिस्ट्री’ छिपाने के आरोप में दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

नैनीताल, 12 जुलाई (वार्ता) उत्तराखंड के काशीपुर में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित एक साथ कई मामले सामने आने के बाद पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। दोनों पर आरोप है कि उन्होंने सही तथ्य एवं जानकारी छिपायी है और इसके कारण समाज में खतरा उत्पन्न हुआ है। दोनो आरोपियों में कोरोना की पुष्टि हुई है।
काशीपुर के पुलिस क्षेत्राधिकारी मनोज कुमार ठाकुर ने बताया कि काशीपुर के एक व्यवसायी का पुत्र जतिन चावला दिल्ली से लौटने के बाद रूद्रपुर एवं हल्द्वानी में शादी में शामिल हुआ है। व्यापारी के पुत्र की ओर से पुलिस को जानकारी नहीं दी गयी और इसे छिपायी गयी। बताया जाता है कि बाद में इस शादी में कई लोग कोरोना संक्रमित पाये गये। इस घटना ने प्रशासन की परेशानी बढ़ा दी है।
पुलिस ने अली खां बस्ती में क्लिनिक चलाने वाले सोहेल के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। श्री ठाकुर ने बताया कि ओरापी की ओर से भी जानकारी छुपायी गयी और आरोप है कि वह कंटेनमेंट जोन से बाहर भी क्लिनिक चलाता रहा। बाद मेें उसमें कोरोना की पुष्टि हुई है। यही नहीं जिन लोगों से वह मिला उनमें भी की कोरोना की पुष्टि हुई है। यह भी बताया जा रहा है कि आरोपी के पास क्लिनिक चलाने का प्रमाण पत्र भी मौजूद नहीं है।
पुलिस ने दोनों के खिलाफ सामुदायिक संक्रमण फैलाने एवं जानकारी छिपाने के आरोप में भारतीय दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 188, 269 व 270 के अलावा आपदा प्रबंधन अधिनियम एवं महामारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने आगे कहा कि मामले की जांच की जा रही है। यह भी पता लगाया जा रहा है कि दोनों आरोपी किन किन लोगों के संपर्क में आए हैं। इसके बाद आवश्यक कार्यवाही की जायेगी।
उल्लेखनीय है कि हाल ही में एक साथ कई लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने के बाद प्रशासन ने काशीपुर शहर को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। यहां विभिन्न प्रकार की प्रतिबंध लगा दिये गये हैं।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image