Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:21 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हिन्दू संहती के संस्थापक तपन घोष का कोरोना से निधन

कोलकाता ,13 जुलाई (वार्ता) पश्चिम बंगाल भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष दिलीप घोष ने सोमवार को हिन्दू सम्हाती के संस्थापक तपन घोष के निधन पर शोक व्यक्त किया है।
श्री तपन घोष ने रविवार शाम शहर के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली। वह 67 वर्ष के थे। उन्हें ईएम बाइपास और कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद एक निजी अस्पातल में भर्ती किया गया था। श्री घोष को पिछले महीने के आखिर में अस्पताल में भर्ती किया गया था और कुछ दिनों से वेंटिलेटर पर थे।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि श्री घोष हिन्दू एकता के लिए पूरी तरह से समर्पित थे। भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने ट्वीट किया, ‘‘तपन घोष का निधन हो गया। पश्चिम बंगाल में वह हिन्दू एकता और संगठन के लिए सबस समर्पित सिपाहियों में से एक थे।”
श्री दासगुप्ता ने कहा श्री घोष का जीवन हजारों लोगों के लिए प्रेरणादायी है। श्री घोष वर्ष 1975 से आरएसएस के प्रचारक थे और बाद में वर्ष 2008 में उन्होंने हिन्दू सम्हाती की स्थापना की।
भाजपा सांसद लॉकेट चटर्जी ने कहा, “श्री घोष के निधन का समाचार सुनकर बहुत दुख हुआ। कोरोना के संक्रमण से हमने उन्हें खाे दिया। हमें वह बहुत याद आयेंगे। ऊँ शांति।”
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image