Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:50 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


हरीश रावत, कांग्रेस को सभी जनविरोधी कार्यों के लिये माफी मांगनी चाहिए: भगत

नैनीताल/देहरादून 17 जुलाई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और कांग्रेस पार्टी पर शक्रवार को जमकर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने राज्य निर्माण से लेकर अभी तक कई अपराध किये हैं। इसकी लंबी सूची है और उन्हें उत्तराखंड की जनता से सभी के लिये माफी मांगनी चाहिए।
श्री भगत ने देहरादून में जारी बयान में कहा कि कांग्रेस पार्टी शुरू से उत्तराखंड विरोधी रही हैं। उसने राज्य निर्माण का भी विरोध किया था। कांग्रेस नेताओं की ओर से कहा गया था कि उनकी लाश पर उत्तराखंड राज्य का निर्माण होगा। उन्होंने आरोप लगाया कि मुजफ्फरनगर कांड के समय समाजवादी पार्टी केन्द्र में कांग्रेस की साझीदार थी और इन्हीं दोनों की मिलीभगत से मुजफ्फरनगर कांड को अंजाम दिया गया है।
उन्होंने कहा कि इस वीभत्स गोलीकांड में कई राज्य आंदोलनकारी शहीद हुए थे। हमारी माताओं एवं बहिनों का अपमान किया गया था। यही नहीं आंदोलन को कुचलने की पूरी साजिश की गयी थी। इन्हीं की बदौलत तब उत्तराखंड में भी गोलीकांड जैसी घटनाओं को अंजाम दिया गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने आज तक इस अपराध के लिये माफी नहीं मांगी है। तब श्री रावत खुद पार्टी के वरिष्ठ नेताओं में से एक थे।
प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने उत्तराखंड को अलग राज्य का दर्जा दिया और नव सृजित राज्य के विकास के लिये विशेष पैकेज की घोषणा की लेकिन कांग्रेस ने केन्द्र में सत्ता संभालते ही उत्तराखंड का विशेष राज्य का दर्जा छीन लिया। उन्होंने याद दिलाया कि कांग्रेस नेताओं ने तब भी इसके लिये माफी नहीं मांगी।
उन्होंने आरोप लगाया कि केन्द्र में मंत्री रहते श्री रावत और कांग्रेस सरकार ने प्रदेश के विकास के लिये कोई योगदान नहीं दिया। उन्होंने पूछा कि क्या श्री रावत को इसके लिये कोई पछतावा नहीं है। उन्होंने कहा यहीं नहीं जब श्री रावत प्रदेश में सरकार के मुखिया थे तब उन्होंने और उनके लोगों ने प्रदेश में किस प्रकार की लूट मचाई यह सर्वविदित है। उन्होंने याद दिलाया कि उस समय एक ही स्लोगन चलता था कि ‘न खाता न बही, जो हरीश रावत कहे, वही सही।’ प्रदेश में कई घोटाले हुए। इसके बाद प्रदेश की जनता ने कांग्रेस और श्री रावत को करारी शिकस्त दी।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी एवं मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिह रावत के नेतृत्व में भाजपा की सरकार प्रदेश का चहुंमुखी विकास कर रही है लेकिन कांग्रेस नेताओं को यह पच नहीं रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता राज्य सरकार के कामों में लगातार बाधा डाल रहे हैं। श्री भगत ने कहा पूर्व मुख्यमंत्री ने के मुख्यमंत्रित्व काल में ही कुछ बिल्डरों को फायदा दिलाने के लिये करोड़ों हिन्दुओं की आस्था का केन्द्र मां गंगा को हर की पौड़ी पर नहर घोषित कर दिया गया था। अब श्री रावत इसके लिये माफी मांगकर राजनैतिक नौटंकी कर रहे हैं।
उन्होंने कहा कि माफी मांगने से उनके पाप कभी खत्म नहीं हो सकते हैं और न ही कभी प्रदेश की जनता इसके लिये उन्हें माफ करेगी। उन्होंने कहा कि वास्तव में श्री रावत और कांग्रेस के मन में कुछ बदलाव हुआ है तो उन्हें शुरू से लेकर आज तक सभी जनविरोधी कार्यों के लिये माफी मांगनी चाहिए। श्री भगत ने इसे कांग्रेस पार्टी और श्री रावत का स्वांग करार दिया।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image