Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पांच माह बाद लखनऊ-देहरादून हवाई सेवा होगी शुरू

देहरादून 24 अगस्त (वार्ता) वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) से बचाव के लिये मार्च माह से लागू पूर्णबन्दी के कारण उत्तराखंड के देहरादून से उत्तर प्रदेश के लखनऊ के बीच बन्द हवाई सेवाओं को मंगलवार से पुनः शुरू किया जा रहा है।
देहरादून स्थित जौलीग्रांट हवाई अड्डे (एयरपोर्ट) के निदेशक डी के गौतम ने सोमवार को बताया कि कोरोना संक्रमण के कारण लागू पूर्णबन्दी में रियायत लागू किये जाने के बाद, यहां से प्रतिबंधित उड़ानों को यथासम्भव शुरू किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि कोरोना के कारण हवाई सेवाओं पर काफी विपरीत प्रभाव पड़ा। पूर्व में यहां 22 विमानों का आवागमन होता था, जबकि अभी मात्र आठ विमान ही आ-जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि अब कल मंगलवार से लखनऊ- देहरादून और देहरादून - लखनऊ के बीच इंडिगो विमान सेवा सप्ताह में तीन दिन उड़ान भरेंगी। उन्होंने बताया कि आगामी एक सितंबर से स्पाइसजेट की सेवा दिल्ली -देहरादून और देहरादून - दिल्ली के लिए भी शुरू होने जा रही है। जो सप्ताह में छह दिन अपनी सेवाएं देगी। उन्होंने बतायाा कि जैसे-जैसे यात्रियों की संख्या बढ़ती जाएगी अन्य फ्लाइट भी एयरपोर्ट में आवाजाही कर सकेंगे।
सं.संजय
वार्ता
image