Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:54 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


गुवाहाटी में डॉक्टरों ने शुरू किया प्लाज्मा दान अभियान

गुवाहाटी, 10 सितंबर (वार्ता) असम के गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में कोरोना मरीजों के उपचार करने के लिए गुरुवार को एक सप्ताह के लिए प्लाज्मा दान अभियान शुरू किया गया।
राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हिमंत बिस्वा शर्मा की मौजूदगी में 'लोहितांजलि' नामक इस विशेष अभियान की शुरुआत की गयी। असम राइफल्स और चिकित्सक बिरादरी के लोगों ने पहले दिन प्लाज्मा दान किया।
श्री शर्मा ने इस संबंध में गुरुवार को ट्वीट कर बताया कि असम में कोरोना मरीजों के बढ़ने को लेकर एक सप्ताह का 'लोहितांजलि' प्लाज्मा दान अभियान शुरू किया गया है। उन्होंने असम की जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन और राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन अभियान को लेकर कार्यक्रम आयोजित करने के लिए संबंधितों को धन्यवाद दिया और कोरोना संक्रमण से ठीक हुए मरीजों से प्लाज्मा दान के लिए आगे आने की अपील की।
जानकारी के मुताबिक राज्य में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 2243 नये मामले सामने आने से कुल मामले बढ़कर 133066 हो गये हैं। राज्य में लगभग एक महीने से सकारात्मकता दर छह फीसदी रहने से अब यह 7.10 फीसदी हो गई है, जबकि पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस से यहां 18 मौतें हुई हैं, जिससे मौत का आंकड़ा 396 तक पहुंच गया है। काेरोना से ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 103504 हो गई है। पिछले 24 घंटों में विभिन्न अस्पतालों से 2265 मरीजों को छुट्टी मिली है। राज्य में अब कोरोना वायरस के 29163 सक्रिय मामले हैं।
सं श्रवण
वार्ता
image