Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:06 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


त्रिपुरा के इकलौते कोरोना अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति बाधित

अगरतला 12 सितंबर (वार्ता) त्रिपुरा में कोरोना वायरस के कारण होने वाली मौतों में अचानक हुई वृद्धि की जांच के लिए केंद्रीय टीम के दौरे के बीच राज्य के एकमात्र कोविड अस्पताल में ऑक्सीजन की आपूर्ति शुक्रवार देर रात बाधित हो गई जिससे 200 से अधिक उपचाराधीन मरीजों का जीवन खतरे में पड़ गया।
इस बीच अस्पताल में भर्ती एक मरीज के परिजन की ओर से इस संकट की सूचना मिलने के बाद पूर्व स्वास्थ्य मंत्री एवं भारतीय जनता पार्टी के विधायक सुदीप रायवर्मन एक बॉयो मेडिकल इंजीनियर के साथ अस्पताल पहुंचे तथा ऑक्सीजन आपूर्ति लाइन की मरम्मत कराकर इसे फिर से चालू कराया लेकिन इसमें लगभग एक घंटे का समय लग गया।
अस्पताल के सूत्रों ने बताया कि शुक्रवार को देर रात 11 बजे ड्यूटी पर तैनात डाक्टरों ने नोटिस किया कि कोविड उपचार केंद्र के एक खास ब्लॉक में भर्ती मरीजों को सांस लेने में तकलीफ हो रही है। डाक्टरों ने इस बात की जानकारी अस्पताल प्रशासन को दी लेकिन मध्यरात्रि के बाद एक बजे तक किसी ने भी इस मामले में हस्तक्षेप नहीं किया।
श्री रायवर्मन ने कहा, ''लगभग 0030 बजे मुझे एक अज्ञात नंबर से एक व्यथित व्यक्ति का फोन आया, जिसके पिता कोरोना से संक्रमित होने के बाद आईसीयू में भर्ती हैं। मैंने कई अन्य लोगों की आवाजें भी सुनी, जो अपने रोगियों को जीवित रखने के लिए मदद मांग रहे थे। तुरंत, मैं अस्पताल गया और हमारे राज्य के एकमात्र योग्य बाॅयो मेडिकल इंजीनियर रतुल देव को लाने के लिए एक वाहन भेजा, जो प्रदेश भाजपा के एक नेता भी हैं और लगभग 0200 बजे ऑक्सीजन का प्रवाह बहाल किया गया। ”
संजय, यामिनी
जारी.वार्ता
image