Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:37 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


युवक हत्या की जांच एनआईए को सौंपने पर विचार

गुवाहाटी 03 नवंबर (वार्ता) असम सरकार मिजोरम के सीमावर्ती इलाकों से आये बदमाशों द्वारा एक असमिया युवक के अपहरण और हत्या मामले की जांच राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) को सौंपने पर विचार कर रही है।
इस मामले की गंभीरता का एहसास इस बात से किया जा सकता है कि राज्य के वन एवं उत्पाद मंत्री परिमल शुक्लावैद्य ने मुख्य सचिव एवं पुलिस महानिदेशक के अलावा अन्य उच्चाधिकारियों के साथ काचर जिले के लैलापुर इलाके में सीमावर्ती इलाकों का सोमवार से ही दौरा कर रहे हैं।
श्री शुक्लावैद्य ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार इस घटना की उच्च स्तरीय जांच कराएगी। उन्होंने कहा कि सरकार इस मामले को एनआईए को सौंपने पर भी विचार कर रही है।
इस घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल ने श्री शुक्लावैद्य को वरिष्ठ अधिकारियों के साथ घटनास्थल का दौरा करने का निर्देश दिया। मंत्री ने सोमवार को ही काचर के उपायुक्त कीर्ती जल्ली, दक्षिणी क्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक दिलीप कुमार डे, पुलिस अधीक्षक भंवर लाल मीणा तथा अन्य अधिकारियों के साथ कानून-व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की।
मंत्री ने कहा कि अंतरराज्यीय सीमा पर होने वाली घटनाओं की एक श्रृंखला के बावजूद वह लोगों के शांत रहने और संयम बरतते हुए देखकर खुश हैं। उन्होंने मृतक के परिजनों को पांच लाख रुपये का चेक भी सौंपा।
असम के मुख्य सचिव जिश्नु बरूआ और पुलिस महानिदेशक बी महंता ने आज मंत्री के साथ लैलापुर का दौरा किया तथा स्थानीय अधिकारियों के साथ स्थिति का जायजा लिया। दोनों अधिकारियों ने बाद में कहा कि असम अपनी जमीन का एक ईंच हिस्सा भी किसी को नहीं देगा।
गौरतलब है कि मिजोरम से आये बदमाशों ने इंतजुल हक का अपहरण करने के बाद उसकी हत्या कर दी। उसका शव आज उसके परिजनों के हवाले कर दिया गया।
संजय आशा
वार्ता
image