Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस ने मनाया महिला,दलित उत्पीड़न विरोधी दिवस

देहरादून 05 नवंबर (वार्ता) अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के आह्वान पर उत्तराखंड कांग्रेस कमेटी ने देहरादून में गुरुवार को गांघी पार्क पर महिला एवं दलित विरोधी दिवस के रूप में मनाते हुये धरना दिया और प्रदर्शन किया।
देश भर में महिलाओं एवं दलितों पर हो रहे अत्याचार एवं बलात्कार की घटनाओं के विरोध में आयोजित इस धरने पर उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश सहित भारतीय जनता पार्टी
शासित प्रदेशों में महिलाओं एवं दलितों पर बढ़ रहे अत्याचार से पूरा देश कलंकित हुआ है। बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओं का नारा देने वाली भाजपा शासित उत्तर प्रदेश में बढ़ रही बलात्कार की घटनायें तथा महिलाओं पर हो रहे अत्याचार गम्भीर चिन्ता का विषय है जिसकी जितनी निन्दा की जाय कम है। उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में जितनी जोर-शोर से बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओं का नारा बुलंद किया जा रहा है, उसी गति से महिलाओं के प्रति अपराध बढ़ रहे हैं।
उन्होंने कहा कि आज भाजपा शासित किसी भी प्रदेश में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं, जिसका ताजा उदाहरण उत्तर प्रदेश के हाथरस, बलरामपुर, बुलंदशहर एवं आजमगढ़ में दलित एवं नाबालिग बच्चियों की दुष्कर्म के बाद हत्या जैसे जघन्य अपराधों की घटनायें हैं जो देश को कलंकित करने वाली हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा शासित राज्यों में सरकार के दबाव में दोषियों को बचाने का काम किया जा रहा है।
श्री प्रीतम ने कहा कि भाजपा सरकार की ओर से न केवल बलात्कार के आरोपियों को बचाने का काम किया जा रहा है तथा इसका विरोध करने पर विपक्षी दल के नेताओं के साथ दुव्र्यवहार, लाठी चार्ज तथा गिरफ्तारी जैसा कृत्य किया जा रहा है।
धरना-प्रदर्शन के दौरान पार्टी के सभी प्रकोष्ठों के पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल थे।
सं.संजय
वार्ता
image