Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:48 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नैतिकता के आधार पर 70 सीटों पर विस चुनाव लड़ेगी उनपा

देहरादून 09 नवंबर (वार्ता) उत्तराखंड नवनिर्माण पार्टी (उनपा) वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में राज्य के सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों से अपने प्रत्याशी खड़े करेगी।
सोमवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में पार्टी के अध्यक्ष भारतीय प्रशासनिक सेवा अधिकारी (सेवानिवृत्त) जगदीश चंद ने बताया कि उनकी पार्टी राज्य को खुशहाल प्रदेश बनाने के लिए एक ऐसी सरकार का गठन करेगी, जिसमें सिर्फ स्थानीय लोग हों। जो पहाड़ के लोगों की अपनी सरकार हो, जिसे हम अपने घर की सरकार और अपने दर की सरकार के रूप में स्वीकार कर सकें। उन्होंने कहा कि अभी तक क्षेत्रीय पार्टियों ने राष्ट्रीय दलों के साथ मिलकर उत्तराखंड वासियों का उत्पीड़न ही किया है। यही वजह है कि जल, जंगल और जमीन के लिये पहचाने जाने वाली देवभूमि पलायन और बेरोजगारी का प्रतीक बन गई है।
श्री चंद ने कहा कि कर्ण प्रयाग विधानसभा क्षेत्र से पूर्व भूगर्भ वैज्ञानिक डॉ. मुकेश पंत चुनाव लड़ेंगे। वह हमारे भावी मुख्यमंत्री के प्रत्याशी भी होंगे। उन्होंने बताया कि उत्तराखंड नवनिर्माण पार्टी प्रदेश में 35 से अधिक सीटों पर मातृशक्ति को प्रत्याशी बनाएगी। उन्होंने यह भी कहा की सभी प्रत्याशी नैतिक दबंग होंगे अर्थात भ्रष्टाचार, दुराचार, नशामुक्त व्यक्ति होंगे।
सम्मेलन में ओमकार सिंह कोहली, राजपाल पंवार, लक्ष्मी प्रसाद थपलियाल भी उपस्थित रहे।
सं. उप्रेती
वार्ता
image