Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


चक्रवाती तूफान ‘निवार’ कमजोर पड़ा

चेन्नई, 26 नवम्बर (वार्ता) पुड्डुचेरी तट को तड़के पार कर उत्तरी तटीय तमिलनाडु में पहुंचा गंभीर चक्रवाती तूफान ‘निवार’ अब कमजोर पड़ गया है।
मौसम विभाग द्वारा जारी बुलेटिन में यहां बताया गया कि निवार तूफान पिछले छह घंटों के दौरान 13 किमी प्रति घंटे की रफ्तार के साथ उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ रहा है, तूफान कमजोर पड़ गया है और यह अब उत्तरी तटीय तमिलनाडु में पुड्डुचेरी के उत्तर-पश्चिम में लगभग 85 किमी और चेन्नई से पश्चिम-दक्षिण-पश्चिम में लगभग 95 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।
चक्रवाती निवार तूफान का उत्तर पश्चिम की ओर लगातार बढ़ना जारी है और अगले छह घंटे में यह कमजोर पड़ जाएगा।
मौसम विभाग ने बताया कि तूफान के प्रभाव से अगले 24 घंटों के दौरान उत्तर तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल के कुछ स्थानों पर गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है और दक्षिण तमिलनाडु के अलग-अलग स्थानों में हल्की बारिश होने के आसार हैं।
अगले दो दिनों में तमिलनाडु, पुड्डुचेरी और कराईकल के कुछ इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश या तेज बौछार होने को अनुमान है। इसके अलावा तमिलनाडु के वेल्लोर, रानीपेट, तिरुपट्टूर, तिरुवन्नामइलाई और धर्मापुरी जिलों के अलग-अलग हिस्सों में भारी बारिश होने का अनुमान है। तमिलनाडु के अलग-अलग भागों में गरज के साथ बारिश हो सकती है।
चेन्नई शहर और उसके आसपास के इलाकों में अगले 24 घंटों में बादल छाये रहेंगे। हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटेे पड़ सकते हैं। इन इलाकों में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: लगभग 27 डिग्री और 23 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है। अगले 48 घंटों में आसमान मेें बादल छाये रहेंगे और आंधी तूफान के साथ बारिश भी हो सकती है।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
image