Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:47 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


ए आर रहमान भारत में बाफ्टा के राजदूत नियुक्त

बेंगलुरु, 30 नवंबर (वार्ता) ब्रिटिश एकेडमी ऑफ फिल्म एंड टेलीविजन आर्ट्स (बाफ्टा) ने नेटफ्लिक्स द्वारा समर्थित अनुप्रयोगों के उद्घाटन की घोषणा करते हुए सोमवार को भारत में संगीतकार, गायक ए आर रहमान को 2020-21 के लिए अपना राजदूत नियुक्त किया है।
बाफ्टा की यह पहल ब्रिटेन, अमेरिका और चीन के साथ-साथ भारत में फिल्म, खेल और टेलीविजन में अगली पीढ़ी को रचनात्मक प्रतिभा दिखाने, प्रदर्शन करने और समर्थन करने की दिशा में उठाया गया पहला कदम है।
सोमवार को यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार बाफ्टा ने बाफ्टा ब्रेकथ्रू इंडिया 2020-21 के लिए विख्यात संगीतकार ए आर रहमान को राजदूत नियुक्ति करने की घोषणा की है। इस पहल का उद्देश्य भारत में फिल्म, खेल और टेलीविजन जगत के लिए उभरती प्रतिभाओं को प्रोत्साहित करना है। कार्यक्रम को टॉम हॉलैंड, लेटिटिया राइट, फ्लोरेंस पुघ, जेसी बकले, जोश ओ'कॉनर और कैलम टर्नर जैसे लोगों का समर्थन है।
इस अवसर पर ए आर रहमान ने कहा,, “मुझे बाफ्टा के साथ काम करने में खुशी हो रही है भारत में फिल्म, खेल और टेलीविजन जगत के लिए अद्भुत प्रतिभाओं की खोज की जा सकेगी। होनहार कलाकारों के लिए यह अनूठा अवसर है,मैं भारत से चुनी गई शानदार प्रतिभा को वैश्विक मंच पर दिखाने के लिए उत्सुक हूं। ”
बाफ्टा के मुख्य कार्यकारी अमेंडी बेरी ओबीई ने कहा, “बाफ्टा भारत में रचनात्मक प्रतिभाओं की खोज और प्रदर्शन, सीखने और नए प्रतिभा कार्यक्रम का विस्तार करने के लिए उत्साहित है।”
राम जितेन्द्र
वार्ता
image