Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:39 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


‘एनआर कांग्रेस’ से गठबंधन पर भाजपा कर रहा विचार

पुड्डुचेरी 01 दिसंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का केंद्रीय नेतृत्व केंद्र शासित प्रदेश में होने वाले 2021 विधानसभा चुनावों में एन आर कांग्रेस से गठबंधन के बारे मेंं फैसला करेगा।
पार्टी के पुड्डुचेरी इकाई के अध्यक्ष एवं विधयाक वी सामीनाथन ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
गौरतलब है कि विपक्ष के नेता एवं एन आर कांग्रेस के अध्यक्ष एन रंगासामी ने हाल ही में कहा था कि पार्टी का अन्नाद्रमुक और भाजपा के साथ गठबंधन जारी रहेगा।
श्री सामीनाथन ने मीडियाकर्मियों से कहा कि भाजपा ने ‘केंद्र और राज्य में एक पार्टी का शासन हो’ के नारे के साथ चुनाव अभियान शुरू भी कर दिया है।
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा इस महीने के अंत में पुड्डुचेरी के दौरे पर आयेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा का तमिलनाडु और पुड्डुचेरी में अन्नाद्रमुक के साथ गठबंधन हो चुका है तथा पुड्डचेरी में एन आर कांग्रेस को शामिल किया जाय या नहीं इस मसले पर भाजपा के शीर्ष नेताओं को फैसला करना है।
श्री सामीनाथन ने कहा कि कांग्रेस-द्रमुक सरकार के पिछले साढ़े चार साल के शासन में पुड्डुचेरी में अधिकांश समय आंदोलनों में बित गया लिए एक आंदोलन था। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी आंदोलनों के समर्थन में 72 घंटे के निरंतर आंदोलन का सहारा लेगी। भाजपा नेता ने कहा कि बाद में ‘भ्रष्ट सरकार को हटाओ’ के नारे के साथ पार्टी राज्यव्यापी जुलूस आयोजित करेगी।
संजय टंडन
वार्ता
image