Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:11 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पिथौरागढ़ में हुई है ‘फायर इन द माउन्टेन्स’ की शूटिंग: चंदन

हल्द्वानी 04 जनवरी (वार्ता) अट्ठाइस जनवरी से तीन फरवरी तक वर्चुअली आयोजित होने वाले प्रतिष्ठित सनडांस फिल्म समारोह में प्रदर्शन के लिए चयनित हिन्दी फिल्म ‘फायर इन द माउन्टेन्स’ की सम्पूर्ण शूटिंग उत्तराखंड के पिथौरागढ़ जिले में सम्पन्न हुई है।
इस फिल्म में चंदन सिंह बिष्ट और विनम्रता राय मुख्य भूमिकाओं में हैं।
नैनीताल जिले के हल्द्वानी पहुंचे चंदन ने ‘यूनीवार्ता’ से बातचीत में कहा कि लगभग डेढ़ घंटा अवधि की इस फिल्म की अधिकांश शूटिंग उत्तराखंड के सीमांत पिथौरागढ़ जिले के मुनस्यारी क्षेत्र में की गयी है और केवल कुछ दृश्यों को ही पिथौरागढ़ नगर के बाजार तथा मुनस्यारी से लगभग 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित बिर्थी जलप्रपात के आसपास फिल्माया गया है।
चंदन ने बताया कि वह आजकल एक वेब सीरीज ‘धुंध’ की शूटिंग में व्यस्त हैं और जल्द ही उनकी दो फिल्में ‘खोटा सिक्का’ और ‘चाक’ रिलीज होने वाली है। इन फिल्मों मेें वह प्रमुख भूमिकाओं में हैं।
चंदन अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया में तल्ली खत्याड़ी गांव के मूल निवासी हैं। राष्ट्रीय नाट्य विघालय(एनएसडी) से वर्ष 1998 में स्नातक चंदन ने साल 2000 में प्रदर्शित हुई निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म मिशन कश्मीर में अभिनय कर अपने करियर की शुरूआत की।
फिल्म ‘फायर इन द माउन्टेन्स’ उत्तराखंड में कुमाऊं मंडल के पारम्परिक जागर अनुष्ठान पर आधुनिक समाज और पुरानी पीढ़ी के विचारों के बीच संघर्ष की कहानी पर आधारित है।
सं.संजय
वार्ता
image