Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:24 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुड्डुचेरी में एसडीए का उपराज्यपाल के खिलाफ धरना शुरू

पुड्डुचेरी, 08 जनवरी (वार्ता) पुड्डुचेरी की उपराज्यपाल किरण बेदी को हटाने की मांग को लेकर सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में सेक्युलर डेमोक्रेटिक अलायंस (एसडीए) ने शुक्रवार को यहां अन्ना की मूर्ति के पास चार दिवसीय ‘धरना’ शुरू किया।
मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी, मंत्री शाजहान, लोकसभा सदस्य वी. वैथीलिंगम और पीसीसी अध्यक्ष ए. वी. सुब्रमण्यन के अलावा भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी , भाकपा (माले), वीसीके, आरपीआई, एमडीएमके और आरजेडी के नेताओं ने आंदोलन में भाग लिया। कांग्रेस की मुख्य साझीदार द्रविड़ मुनेत्र कषगम आंदोलन में शामिल नहीं हुई। दोनों दलों के बीच लंबे समय से तनातनी चल रही है।
गौरतलब है कि मूल रूप से राज निवास के सामने आंदोलन की योजना बनायी गयी थी लेकिन पुलिस ने आंदोलन की अनुमति देने से इनकार कर दिया और जिला कलेक्टर पूर्वा गर्ग ने निषेधाज्ञा लागू कर दी जिसके बाद कार्यक्रम को मरालीमाल आदिगल सलाई में स्थानांतरित कर दिया गया।
ये सभी दल श्रीमती बेदी पर विकासात्मक योजनाओं को रोकने और प्रशासन के दैनिक मामलों में हस्तक्षेप करने का आरोप लगाकर उन्हें केंद्र सरकार से वापस बुलाने की मांग कर रहे हैं।
यामिनी आशा
वार्ता
image