Friday, Apr 26 2024 | Time 16:56 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


पुडुचेरी विधानसभा में केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ प्रस्ताव पारित

पुडुचेरी, 18 जनवरी (वार्ता) पुडुचेरी विधानसभा में सोमवार को केंद्र से तीन नए कृषि कानूनों को रद्द करने का आग्रह करने के लिए एक प्रस्ताव को स्वीकार किया गया।
इस बीच मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने सदन में तीनों नए कृषि कानूनों की प्रतियां फाड़ दीे और इसे लेकर हुए काफी विवाद के बाद अध्यक्ष ने प्रस्ताव को पारित करते हुए शाम चार बजे तक सदन की कार्रवाई स्थगित कर दी।
श्री नारायणसामी ने कृषि मंत्री आर कमलकन्नन की ओर से सदन में पेश किए गए प्रस्ताव पर प्रतिक्रिया देते हुए आरोप लगाया कि ये कानून किसानों और कृषि के खिलाफ हैं। उन्होंने कहा कि वह उद्योगपतियों के समर्थन वाले ही इन कानूनों की प्रतियों को पहले ही फाड़ चुके हैं और अब वह इसे एक बार फिर से फाड़ रहे हैं।
इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष वीपी शिवकोलन्थु ने हस्तक्षेप करते हुए मुख्यमंत्री से सदन की गरिमा बनाए रखने और कृषि कानूनों की प्रतियां न फाड़ने का अनुरोध किया। राजस्व मंत्री एमओएचएफ शाजान ने हस्तक्षेप करते हुए कहा कि कृषि कानूनों की प्रतियां फाड़ने में कुछ भी गलत नहीं है।
उल्लेखनीय है कि विधायक के रूप में 25 साल पूरे करने के लिए राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मल्लादी कृष्ण राव को सम्मानित करने के लिए सदन दोबारा बुलाया जाएगा।
सं जितेन्द्र
वार्ता
image