Friday, Apr 26 2024 | Time 17:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


मस्जिद, मंदिर के पुनर्निमाण कब होंगे : कांग्रेस

हैदराबाद, 30 जनवरी (वार्ता) तेलंगाना कांग्रेस की अल्पसंख्यक इकाई के अध्यक्ष शैक अब्दुल्ला सोहेल ने शनिवार को टीआरएस सरकार से जुलाई में कथित रूप से अवैध तरीके से ध्वस्त किये गये सचिवालय परिसर स्थित दो मस्जिदों और एक मंदिर के फिर से निर्माण की नींव रखे जाने की घोषणा करने की मांग की।
श्री सोहेल ने एक मीडिया बयान में कहा कि न तो मुख्यमंत्री चंद्रशेखर राव और न ही उनके मंत्रियों ने अब तक विध्वंस स्थलों के पुनर्निर्माण के लिए आधारशिला रखने की कोई तारीख की आधिकारिक घोषणा की है। उन्होंने आरोप लगाया कि श्री राव ने फिर से आंदोलन को दबाने के लिए मुस्लिम नेताओं को इस मुद्दे पर बरगलाया है।
उन्होंने कहा कि श्री राव की ओर से सचिवालय में चल रही निर्माण गतिविधियों की समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा 26 फरवरी को भेजी गई प्रेस विज्ञप्ति में दो मस्जिदों और एक मंदिर के पुनर्निर्माण का कोई जिक्र नहीं था। उन्होंने कहा कि इसके अगले दिन, तीन मंत्रियों-महमूद अली, कोप्पुला ईश्वर और तलसनी श्रीनिवास यादव, वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष मोहम्मद सलीम और अन्य टीआरएस नेताओं ने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए कुछ धार्मिक नेताओं के साथ बैठक की लेकिन उसके बाद भी इस संबंध में कुछ भी घोषणा नहीं की गयी।
संजय.श्रवण
वार्ता
image