Friday, Apr 26 2024 | Time 18:15 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


रूद्रपुर में बंद घर पर हाथ साफ करने वाले दो चोर गिरफ्तार

नैनीताल, 09 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में पुलिस ने बंद पड़े घर पर हाथ साफ करने और बेशकीमती सामान चोरी करने के आरोप में दो चोरों को गिरफ्तार किया है।
उधमसिंह नगर पुलिस से ने मंगलवार को बताया कि सोमवार को रूद्रपुर के ट्रांजिट कैम्प निवासी आलोक रंजन के घर में चोरी की घटना की सूचना मिली। वादी प्रकाश रंजन की ओर से पुलिस में तहरीर देकर कहा गया कि 28 सितम्बर को वह अपने लड़के का इलाज कराने के लिये अपने गांव बिहार गया था और 31 जनवरी 2012 को वापस लौटा।
इस दौरान अज्ञात चोरों ने उसके घर पर हाथ साफ किया। चाेर उनकी स्कूटी, सोने के जेवर समेत अन्य बेशकीमती सामान ले गये। इसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी। पुलिस ने चोरों का पता लगाने के लिये एक टीम का गठन किया। आखिरकार पुलिस ने अथक प्रयास के बाद आज चोरी में शामिल दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान शिवनगर तिराहे से खेड़ा झील निवासी राजू सरकार पुत्र रवि सरकार और सूरज चौहान पुत्र जितेन्द्र चौहान के रूप में हुई है। पुलिस ने चोरी की स्कूटी के साथ आरोपियों को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों के पास से एक जोड़ी कान की बाली, गैस सिलेंडर और एक अदद एलईडी टीवी बरामद हुआ है।
पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि गैस सिलेंडर और सैमसंग टीवी को राजू सरकार के घर पर छिपा कर रखा था। और दो सिलेंडरों को राह चलते लोगों को बेच दिये थे। आरोपियों से अभी नाक, कान और गले की सोने के जेवर बरामद होना अभी बाकी है। पुलिस पता लगा रही है कि आरोपियों ने चोरी के अन्य सामान को कहां और किसको बेचा है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
image