Tuesday, Apr 20 2021 | Time 00:35 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • कर्नाटक में कोरोना के 15000 से अधिक नये मामले, 146 की मौत
  • बंगाल में चार आईपीएस अधिकारियों के तबादले
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में केरल,महाराष्ट्र से सटी सीमाओं पर एहतियात के निर्देश

बेंगलूरु 20 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक सरकार ने पड़ोसी राज्य केरल और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (कोविड-10) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियातन वहां से सीमावर्ती जिलों में आने वालों लोगों की स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए हैं।
स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर ने शनिवार को पत्रकारों से कहा,“ हमने सीमावर्ती क्षेत्रों के जिला प्रशासन को सतर्कता और सावधानी बरतने की सलाह दी है क्योंकि पड़ोसी राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इस संबंध में गृह और राजस्व विभागों के अधिकारियों के साथ जल्द ही एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की जाएगी।”
श्री सुधाकर ने कहा, “ राज्य की तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) ने इन राज्यों से आने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर निगेटिव प्रमाण पत्र आवश्यक करने की सिफारिश की है और हम इसे सख्ती से लागू करेंगे। टीएसी ने कहा है कि आगामी मार्च का महीना कर्नाटक के लिए महत्वपूर्ण है और हमें इस बारे में गंभीर रहना चाहिए।”
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “अब तक राज्य में सप्ताहांत कर्फ्यू या लॉकडाउन/आंशिक लॉकडाउन लागू करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। लेकिन अगर लोग कोविड नियमों पालन नहीं करते हैं तो राज्य सरकार इस बारे में विचार करेगी।”
यह पूछे जाने पर कि क्या स्वास्थ्य विभाग मुख्यमंत्री को कड़े नियम लागू करने की अनुमति देने का प्रस्ताव करेगा। उन्होंने कहा, “ हम अगले सप्ताह मुख्यमंत्री के साथ बैठक इस पर चर्चा करेंगे। वह अभी बजट की तैयारियों में व्यस्त हैं।”
उन्होंने कहा कि राज्य में अभी तक कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि नहीं हुई है। उन्होंने कहा,“ दूसरी लहर को रोकना अब महत्वपूर्ण है। हम ब्रिटेन से वापस आने वाले संक्रमितों से संक्रमण के प्रसार को रोकने में भी कामयाब रहे हैं।”
उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए और यह प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है।
राम.श्रवण
वार्ता
More News
बचदा को सरकारी सम्मान के साथ दी गयी अंतिम विदायी

बचदा को सरकारी सम्मान के साथ दी गयी अंतिम विदायी

19 Apr 2021 | 10:43 PM

नैनीताल 19 अप्रैल (वार्ता) सौम्य, सरल और सादगी के प्रतीक दिवंगत पूर्व केन्द्रीय मंत्री बच्ची सिंह रावत (बचदा) को सोमवार को देर शाम हल्द्वानी स्थित चित्रशिला घाट पर राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदायी दी गयी।

see more..
सीडीएस पहुंचे देहरादून, तीरथ से की भेंट

सीडीएस पहुंचे देहरादून, तीरथ से की भेंट

19 Apr 2021 | 10:42 PM

देहरादून 19 अप्रेल (वार्ता) भारत के चीफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत (परम विशिष्ट सेवा पदक, अति विशिष्ट सेवा पदक, उत्तम युद्ध सेवा पदक, युद्ध सेवा पदक, सेना मेडल, विशिष्ट सेवा पदक, एडीसी) सोमवार को देहरादून पहुंचे। जहां उन्होंने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से बीजापुर हाउस में मुलाकात की।

see more..
तेलंगाना में कोरोना के 4009 नए मामले, 14 मरीजों की मौत

तेलंगाना में कोरोना के 4009 नए मामले, 14 मरीजों की मौत

19 Apr 2021 | 9:32 PM

हैदराबाद 19 अप्रैल (वार्ता) तेलंगाना में संक्रमण के मामलों में रिकॉर्ड वृद्धि जारी के बीच रविवार रात तक कोविड-19 के 4,009 नए मामले दर्ज किए गए। इसके साथ ही राज्य में कोरोना मामलों की कुल संख्या अब 3,55,433 हो गई है।

see more..
image