Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:03 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कर्नाटक में केरल,महाराष्ट्र से सटी सीमाओं पर एहतियात के निर्देश

बेंगलूरु 20 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक सरकार ने पड़ोसी राज्य केरल और महाराष्ट्र में कोरोना वायरस (कोविड-10) संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एहतियातन वहां से सीमावर्ती जिलों में आने वालों लोगों की स्क्रीनिंग करने के निर्देश दिए हैं।
स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्री के सुधाकर ने शनिवार को पत्रकारों से कहा,“ हमने सीमावर्ती क्षेत्रों के जिला प्रशासन को सतर्कता और सावधानी बरतने की सलाह दी है क्योंकि पड़ोसी राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। इस संबंध में गृह और राजस्व विभागों के अधिकारियों के साथ जल्द ही एक उच्च स्तरीय बैठक आयोजित की जाएगी।”
श्री सुधाकर ने कहा, “ राज्य की तकनीकी सलाहकार समिति (टीएसी) ने इन राज्यों से आने वाले लोगों के लिए आरटी-पीसीआर निगेटिव प्रमाण पत्र आवश्यक करने की सिफारिश की है और हम इसे सख्ती से लागू करेंगे। टीएसी ने कहा है कि आगामी मार्च का महीना कर्नाटक के लिए महत्वपूर्ण है और हमें इस बारे में गंभीर रहना चाहिए।”
एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा, “अब तक राज्य में सप्ताहांत कर्फ्यू या लॉकडाउन/आंशिक लॉकडाउन लागू करने का कोई प्रस्ताव नहीं है। लेकिन अगर लोग कोविड नियमों पालन नहीं करते हैं तो राज्य सरकार इस बारे में विचार करेगी।”
यह पूछे जाने पर कि क्या स्वास्थ्य विभाग मुख्यमंत्री को कड़े नियम लागू करने की अनुमति देने का प्रस्ताव करेगा। उन्होंने कहा, “ हम अगले सप्ताह मुख्यमंत्री के साथ बैठक इस पर चर्चा करेंगे। वह अभी बजट की तैयारियों में व्यस्त हैं।”
उन्होंने कहा कि राज्य में अभी तक कोरोना वायरस के मामलों में वृद्धि नहीं हुई है। उन्होंने कहा,“ दूसरी लहर को रोकना अब महत्वपूर्ण है। हम ब्रिटेन से वापस आने वाले संक्रमितों से संक्रमण के प्रसार को रोकने में भी कामयाब रहे हैं।”
उन्होंने कहा कि लोगों को कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करना चाहिए और यह प्रत्येक नागरिक की जिम्मेदारी है।
राम.श्रवण
वार्ता
image