Friday, Apr 26 2024 | Time 20:42 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उत्तरप्रदेश का तस्कर सात तमंचों के साथ गिरफ्तार

नैनीताल 21 फरवरी (वार्ता) उत्तराखंड के उधमसिंह नगर में विशेष अभियान दल (एसटीएफ) ने हथियारों के जखीरे के साथ उत्तर प्रदेश के एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।
आरोपी के पास से सात तमंचे और कुछ कारतूस बरामद किये गये हैं। आरोपी तस्कर उप्र के पीलीभीत का रहने वाला है।
उधमसिंह नगर पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार एसटीएफ को यह सफलता पुलभट्ठा क्षेत्र में मिली है। एसटीएफ को जानकारी मिली कि पुलभट्टा क्षेत्र में उप्र से हथियारों की तस्करी हो रही है। इस सूचना के बाद एसटीएफ व पुलभट्टा पुलिस सक्रिय हो गयी।
दोनों की ओर से तस्कर को पकड़ने के लिये पुलभट्ठा क्षेत्र में संयुक्त अभियान चलाया गया। पुलिस ने आरोपी वीरेन्द्र पाल पुत्र उमाचरण निवासी ग्राम गौनेरी दान पीलीभीत उप्र को गिरफ्तार कर लिया। वह उधमसिंह नगर जिले के खुरपिया फार्म के पास रह रहा था। एसटीएफ ने उसके पास से 15 बोर के चार, 12 बोर के तीन तमंचे व दो जिंदा कारतूस बरामद किये हैं। साथ ही उसकी मोटर साइकिल भी सील कर दी है। आरोपी के खिलाफ पुलभट्टा थाना में शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।
पुलिस पूरे प्रकरण की जांच में जुट गयी है। पुलिस आरोपी के आपराधिक इतिहास का भी पता लगा रही है। सूत्रों ने बताया कि जांच में पता चला है कि आरोपी तमंचों को सस्ते में खरीदकर उधमसिंह नगर में महंगे दामों मेें बेचता था। पुलिस यह भी पता लगा रही है कि आरोपी कब से हथियारों के तस्करी में जुटा हुआ था। पुभभट्टा पुलिस पीलीभीत पुलिस से सम्पर्क कर रही है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image