Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नशीली दवाएं बेचने वाले दो विदेशी नागरिक गिरफ्तार

बेंगलुरु,17 मार्च(वार्ता) केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) ने शहर में दो स्थानों पर छापेमारी कर 65 लाख रुपये मूल्य की प्रतिबंधित नशीली दवाएं जब्त कर इस मामले में दो विदेशी नागरिकों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इन दोनों नागरिकों की पहचान नाइजीरिया के एनुगु राज्य के अबुजा मुख्यालय (स्थानीय सरकार) के रहने वाले जोसेफ नदुकवे ओकरफ और नाइजीरिया के एबोनी राज्य के अबकाकी, ओबियोरा स्ट्रीट निवासी उजोचुकु मार्कमौरिस एमबीट्यूग्वु के रूप में हुई है।

अमृताहल्ली पुलिस स्टेशन की सीमा में उजोचुकु मार्कमौरिस एमबीट्यूग्वु के ठिकाने पर छापेमारी के दौरान पुलिस ने 500 ग्राम एमडीएमए एक्सटसी टैबलेट्स, 56 एलएसडी स्ट्रिप्स, 5000 रुपये की नकद, तीन मोबाइल फोन और एक कार सहित 50 लाख रुपये की नशीली दवाएं जब्त की हैं।
पुलिस की शुरुआती जांच में पता चला कि ये लोग बिजनेस वीजा पर भारत आए थे और पासपोर्ट और वीजा की समाप्ति के बाद यहां रह रहे थे। फिलहाल अमरुतहल्ली पुलिस ने इसे मामले के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है और मामले की जांच कर रही है।
इससे पहले सीसीबी पुलिस ने अमरुतहल्ली पुलिस थाने की सीमा में नशीली दवाएं बेचने वाले नाइजीरियाई नागरिक के कमरे में छापा मार कर वहां से 15 लाख रुपये मूल्य की नशीली दवाएं जब्त की थी। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान नाइजीरिया के एनुगु राज्य के अबुजा मुख्यालय(स्थानीय सरकार) के रहने वाले जोसेफ नदुकवे ओकाफोर के रूप में हुई है।
छापेमारी के दौरान पुलिस को 50 एक्टसी गोलियां, 56 एलएसडी स्ट्रिप्स, 10 ग्राम एमडीएमए क्रिस्टल, दो मोबाइल फोन और एक तौल मशीन सहित 65 ग्राम कोकीन जब्त की गई है।
इस मामले में एक और खुलासा हुआ है कि वह व्यक्ति किसी दूसरे नशीली दवाएं बेचने वाले उस्मान मोहम्मद से नशीली दवाएं को खरीदा करता था और इसे शहर में ऊंचे दामों पर बेचा करता था।
स. जितेन्द्र
वार्ता
image