Friday, Apr 26 2024 | Time 18:33 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


तृणमूल का हर साल पांच लाख नौकरी देने का वादा

कोलकाता 17 मार्च (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने बुधवार को पार्टी घोषणापत्र जारी किया तथा लोगों को हर साल पांच लाख रोजगार देने का साथ में प्रमुखता से वादा भी किया।
सुश्री बनर्जी ने अपनी पार्टी की घोषणापत्र जारी करते हुए कहा कि तृणमलू नये लोगोें को रोजगार मुहैय्या कराकर बेरीजगारी की समस्या का भी समाधान कर रही है। उन्होंने कहा,“ मां , माटी और मानुस हमारी घोषणापत्र के मूलतत्व हैं।”
सुश्री बनर्जी ने कहा,“मैंने विनम्रतापूर्वक अपने 10’ ओंगिकारों को मजबूत और अधिक समृद्ध बंगाल बनाने के लिए प्रस्तुत किया है ताकि विकास के पहिये हमारी सरकार के तीसरे कार्यकाल में आगे बढ़ते रहें।”
सुश्री बनर्जी कहती हैं अब उनका केवल एक लक्ष्य रह गया है कि कैसे वह बंगाल को देश के क्षेष्ठ राज्य के तौर शुमार करा सकें। उन्होंने घोषणापत्र की ओर इशारा करती हुयीं बोलीं यह कोई राजनीतिक नहीं बल्कि विकास जनित घोषणापत्र। यह लोगों का, लोगों के लिए तथा लोगोें के द्वारा तैयार घोषणापत्र है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि द्वारे सरकार कार्यक्रम साल में चार महीनों के अंतराल पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा राशन कॉर्ड धारी को उनके घर पर राशन मुहैया कराया जाएगा।
तृणमूल प्रमुख ने दावा किया कि हमने राज्य में गरीबी करीब 40 फीसदी घटायी है
संजय
जारी.वार्ता
image