Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:10 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कॉलगर्ल ने शराब पीकर मांगी स्मैक तो कर दी हत्या

देहरादून, 21 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड के देहरादून स्थित एक होटल में युवती की लाश मिलने की घटना से रविवार को हत्यारे की गिरफ्तारी के बाद पर्दा उठ गया। हत्यारोपी बेहद शातिर किस्म का है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक(एसएसपी) डाक्टर योगेंद्र पाल सिंह रावत ने एक संवाददाता सम्मेलन में जानकारी देते हुये 14 मार्च को हुई एक युवती मुस्कान की हत्या मामले का खुलासा किया। उन्होंने बताया कि होटल में युवती की हत्या का पता तब चला, जब उसका पति वहां पहुंचा। उन्होंने बताया कि युवती का पति जावेद स्वयं उससे जिस्मफरोशी का काम कराता था। उन्होंने बताया कि हत्यारोपी ने होटल में किसी अन्य व्यक्ति का चुराया हुआ पहचान पत्र दिखाया था। पड़ताल में इसका खुलासा होने के बाद पुलिस की कई टीमों ने काफी प्रयास के बाद हत्यारोपी को शनिवार देर रात्रि पौड़ी जनपद के श्रीनगर से गिरफ्तार कर लिया।
एसएसपी ने हत्यारोपी विजय उर्फ बिट्टू सिंह रावत, पुत्र पृथ्वी सिंह निवासी ग्राम गेरूड, थराली जनपद चमोली, उम्र 24 वर्ष के हवाले से बताया कि वह उधमसिंह नगर निवासी व्यक्ति का पहचान पत्र चुराने के बाद युवती (मृतका)को लेकर 13 मार्च को देहरादून के होटल अम्बेसडर में रुका। जहां रात्रि में युवती द्वारा शराब पीने के बाद स्मैक पीने की मांग की गई। आरोपी के अनुसार, मना करने पर युवती ने शोर मचाना शुरू कर दिया। इस पर उसने गला दबाकर उसकी हत्या कर दी।
आरोपी ने पुलिस को बताया कि हत्या के बाद वह होटल से निकल कर, बस के माध्यम से उत्तर प्रदेश के मथुरा, अलीगढ़ जनपदों में होता हुआ अपने गांव जनपद चमोली जा रहा था कि वहां की पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ लिया।
एसएसपी के अनुसार, हत्यारोपी बहुत चालाक है और वह लोगों का विश्वास हासिल कर पैसे आदि चोरी करता रहा है। उसके विरूद्व विभिन्न थानों में ठगी और चोरी के मामले दर्ज हैं। उन्होंने गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीमों को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।
सं.संजय
वार्ता
image