Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:26 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


नैनीताल आने वाले पर्यटकों को दिखानी होगी कोरोना रिपोर्ट

नैनीताल 31 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड में सरोवर नगरी नैनीताल आने वाले पर्यटकों के लिये बुरी खबर है। कोई 12 राज्यों के पर्यटकों और लोगों को नैनीताल जिले में आने से पहले कोरोना जांच रिपोर्ट दिखानी अनिवार्य कर दी गयी है।
जिलाधिकारी धीराज सिंह गब्र्याल ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि शासन की ओर से कोविड महामारी को लेकर जारी गाइड लाइन को कल से जनपद में यथावत् लागू किया गया है। उन्होंने बताया कि दिल्ली समेत महाराष्ट्र, केरल, पंजाब, कर्नाटक, छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, तमिलनाडू, गुजरात, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान से आने वाले पर्यटकों तथा लोगों को जनपद में तभी प्रवेश दिया जाएगा जब वह 72 घंटे पहले की कोरोना जांच रिपोर्ट (आरटीपीसीआर) रिपोर्ट दिखायेंगे।
यानी इससे साफ है कि पर्यटकों को कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट साथ लाना जरूरी है। उन्होंने बताया कि सभी मार्गाें (सड़क, रेल व हवाई मार्ग) से आने वाले लोगों पर्यटकों पर इसकों सख्ती से लागू किया जाएगा।
श्री गब्र्याल ने ‘यूनीवार्ता’ को बताया कि जनपद की आधा दर्जन सीमाओं पर प्रशासन की ओर से सख्ती बढ़ा दी गयी है। सरकार के नये दिशा निर्देशों के बाद ही प्रवेश दिया जायेगा।
उन्होंने बताया कि सामाजिक दूरी व मास्क न पहनने वाले लोगों के खिलाफ भी प्रशासन की ओर से सख्ती बरती जा रही है। बुधवार को उच्च न्यायालय की ओर से भी ऐसे लोगों के खिलाफ सख्ती बरतने को कहा गया है।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image