Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:46 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


अल्मोड़ा कांड में दो नाबालिग समेत छह और गिरफ्तार

नैनीताल, 02 मई (वार्ता) उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के आरा सल्फड़ मामले में पुलिस ने अभी तक दो नाबालिगों समेत कुल और नौ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में अभी तक कुल 11 लोगों को पुलिस संरक्षण में और गिरफ्तार किया जा चुका है।
दन्या के आर सल्फड़ गांव में कुछ दिन पहले ग्रामीणों ने कथित रूप से किशोरी को छेड़ने के आरोप में दो युवकों भुवन जोशी और कैलाश सिंह को पकड़ कर उनकी पिटायी कर दी थी। बाद में दोनों को पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। उपचार के दौरान भुवन जोशी की अस्पताल में मौत हो गयी।
मृतक के भाई गोविन्द की ओर से दन्या थाना में ग्रामीणों के खिलाफ अभियोग पंजीकृत कराया गया। जिसके बाद एसओजी व पुलिस की टीम ने शनिवार रात को गांव में छापा मारकर तीन आरोपियों पूरन चंद्र पांडे, दीवान सिंह व बसंत बल्लभ को गिरफ्तार कर लिया। तीसरा आरोपी युवक महेश पांडे आज थाने स्वयं थाने पहुंचा और पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।
थाना प्रभारी संतोष देवरानी ने बताया कि इसी मामले में सल्फड़ गांव के ही दो नाबालिग किशारों को भी संरक्षण में लिया गया है। जिन्हें किशोर न्याय बोर्ड में पेश किये जाने की तैयारी की जा रही है। शुक्रवार को पुलिस ने आरा सल्फड़ के पूर्व ग्राम प्रधान दयाकिशन पांडे व आरोपी किशोरी के पिता शिवदत्त को गिरफ्तार कर लिया था। अभी तक इस मामले में सल्फड़ गांव के दो किशोरों समेत 11 लोग गिरफ्तार किये जा चुके हैं।
रवीन्द्र.संजय
वार्ता
image